Begin typing your search above and press return to search.

फुटबॉल

FIFA World Cup: कवरेज के दौरान अमेरिकी पत्रकार वाहल का हुआ निधन

निधन की जानकारी शुक्रवार को यूएस सॉकर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के माध्यम से दी।

grant wahl us soccer
X

ग्रांट वाहल

By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-12-10T16:00:24+05:30

फीफा फुटबॉल विश्व कप से एक दुखद खबर सामने आई हैं। विश्व कप में मैच का कवरेज कर रहे अमेरिका के पत्रकार ग्रांट वाहल का निधन हो गया।

उनके निधन की जानकारी शुक्रवार को यूएस सॉकर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के माध्यम से दी। उन्होंने लिखा, "पूरे यूएस सॉकर परिवार को यह जानकर दुख हुआ है कि हमने ग्रांट वाहल को खो दिया है। ग्रांट ने फुटबॉल को अपना जीवन लिया और उनका शानदार लेखन अब हमारे साथ नहीं रहेगा।" इसके साथ ही सॉकर ने वाहल की पत्नी और परिवार के साथ संवेदना व्यक्त की हैं।

वाहल की पत्नी गाउंडर ने यूएस सॉकर के ट्वीट पर लिखा, "मैं अपने पति ग्रांट वाहल के फुटबॉल परिवार और इतने सारे दोस्तों के समर्थन के लिए बहुत आभारी हूं, मैं पूरी तरह सदमे में हूं।"

बता दें इससे पहले शुक्रवार को वाहल ने अर्जेंटीना-नीदरलैंड क्वार्टर फाइनल मैच के बारे में ट्वीट किया था।

उन्होंने कुछ दिन पहले अमेरिका और वेल्स के बीच मैच के दौरान बताया था कि, उन्होंने एलजीबीटीक्यू अधिकारों के समर्थन में एक इंद्रधनुषी टी-शर्ट पहनी हुई थी, जिसकी वजह से सुरक्षा कर्मचारियों ने उन्हें विश्व कप मैच में प्रवेश देने से इनकार कर दिया था। यहां तक कि अनुमति न होने के कारण सुरक्षा कर्मचारियों ने उन्हें टी शर्ट बदलने के लिए कहा था और उनका फोन भी ले लिया था।

इतना ही नहीं वाहल को हिरासत में भी ले लिया गया था, हालाकि 25 मिनट बाद उन्हें रिहा कर दिया गया। बाद में वाहल के साथ इस हुई बदसूलकी के लिए स्टेडियम में फीफा के एक प्रतिनिधि और सुरक्षा दल के एक वरिष्ठ सदस्य ने उनसे माफी भी मांगी थी।

गौरतलब है कि वाहल ने पहले स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड के लिए फुटबॉल को कवर किया था, जिसमें 11 विश्व कप शामिल थे और खेल पर दो किताबें लिखीं।

Next Story
Share it