Begin typing your search above and press return to search.

फुटबॉल

FIFA World Cup: स्पोर्ट्स 18 के व्यूअरशिप में आई वृद्धि, जानें पूरा डेटा

रिपोर्ट के मुताबिक फीफा वर्ल्ड कप के दौरान जियो सिनेमा ऐप को 1.1 अरब से ज्यादा बार देखा गया।

FIFA World Cup: स्पोर्ट्स 18 के व्यूअरशिप में आई वृद्धि, जानें पूरा डेटा
X
By

Pratyaksha Asthana

Published: 16 Dec 2022 2:32 PM GMT

कतर में आयोजित फीफा विश्व कप अपने अंतिम चरण में पहुंच गया हैं। ऐसे में विश्व कप के प्रसारण से जुड़ी खबर आई हैं। स्पोर्ट्स 18 जो वायाकॉम 18 नेटवर्क का हिस्सा है, पर फीफा विश्व कप के लिए टेलीविजन दर्शकों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल ऑफ इंडिया (BARC) डेटा के मुताबिक पहले 58 मैचों की व्यूअरशिप जिसमें पिछले शुक्रवार, शनिवार और रविवार का डेटा भी शामिल है, देखने वालों की संख्या 47 मिलियन तक पहुंच गई है जो पहले 48 मैचों के लिए 42 मिलियन थी। इसमें लगभग 11 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है।

वहीं पहले 19 मैचों से तुलना करें तो पहले 19 मैचों की तुलना में पहले 58 मैचों के लिए दर्शकों की संख्या में लगभग 51 प्रतिशत वृद्धि हुई है। पहले 19 मैचों की व्यूअरशिप लगभग 31 मिलियन थी।

BARC व्यूअरशिप डेटा शहरी और ग्रामीण दोनों बाजारों के लिए 2 वर्ष और उससे अधिक उम्र के केबल और सैटेलाइट दर्शकों पर आधारित है।

आपको बता दें रीच का मतलब उन लोगों की संख्या से है जिन्होंने मैच या मैच देखने के लिए ट्यून इन किया है। पहले 58 मैचों के लिए प्रति मैच औसत पहुंच 6.31 मिलियन है जबकि पहले 48 मैचों के लिए प्रति मैच औसत पहुंच 5.88 मिलियन है।

सूत्रों के मुताबिक एक रिपोर्ट में कहा गया है कि फीफा वर्ल्ड कप के दौरान जियो सिनेमा ऐप को 1.1 अरब से ज्यादा बार देखा गया। यह एंड्रॉइड और आईओएस फोन पर सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला मुफ्त ऐप भी है। जानकारों के मुताबिक जियो सिनेमा के मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता पहले 85-90 मिलियन से करीब 110 मिलियन तक पहुंच गए हैं।

Next Story
Share it