Begin typing your search above and press return to search.

फुटबॉल

फीफा अंडर 17 महिला विश्वकप: भुवनेश्वर में होंगे भारत के लीग मैच, नवी मुंबई में होगा फाइनल

इस टूर्नामेंट में कुल 17 टीमें हिस्सा लेंगी जिन्हे कुल 32 मुकाबले खेलने होंगे

FIFA U-17 Womens World Cup
X

फीफा अंडर-17 विश्व कप

By

Shivam Mishra

Updated: 2022-06-16T17:56:35+05:30

विश्व फुटबॉल की सर्वोच्च संस्था और स्थानीय आयोजन एलओसी ने बुधवार को ऐलान किया की फीफा अंडर 17 महिला विश्वकप का फाइनल मुक़ाबला नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा जबकि सेमीफाइनल गोवा में होंगे। भारत 11 अक्टूबर से अपने लीग चरण का मुकाबला भुवनेश्वर में खेलेगा। इसका आधिकारिक ड्रॉ 24 जून को होगा। 18 अक्टूबर तक समूह चरण में कुल 24 मैच होंगे जो ओड़िशा, गोवा और महाराष्ट्र में खेले जाएंगे।

वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल मुकाबले 21 और 22 अक्टूबर को खेले जाएंगे जिसके बाद सेमीफाइनल के मुकाबले 26 अक्टूबर को आयोजित किये जाएगा। भारत लीग चरण के अपने मैच 11, 14 और 17 अक्टूबर को भुवनेश्वर के कलिंग स्टेडियम में जबकि नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम और फतोर्दा में पंडित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में दो दो क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले जाएंगे।

साल 2018 में भारत पुरुषों के अंडर 17 फीफा वर्ल्ड कप का आयोजन कर चुका है।

कुल 16 टीमें टूर्नामेंट लेंगी हिस्सा

एलओसी परियोजना निदेशक अंकुश अरोड़ा और नंदिनी अरोड़ा ने एक संयुक्त बयान में कहा की "कार्यक्रम का शुभारंभ ऐतिहासिक टूर्नामेंट के लिए महत्वपूर्ण क्षण है। भारत अपने दुसरे फीफा प्रतियोगिता की मेजबानी की तैयारी में समय के अनुसार आगे बढ़ रहा है और हम एक बेहद सफल टूर्नामेंट करवाने के लिए आश्वस्त हैं, जो महिला फुटबॉल के भविष्य को एक नई ऊंचाई पर ले जायेगा और उन्हें एक नया मंच प्रदान करेगा।"

उन्होने आगे यह भी कहा की, "हम फीफा, हमारे मेजबान राज्यों और अभी स्टेकहोल्डर्स के आभारी है, जिन्होने महीला फुटबाल के उत्थान के लिए एक साथ मिलकर लगातार प्रयास कर रहे हैं" इस टूर्नामेंट में कुल 17 टीमें हिस्सा लेंगी जिन्हे कुल 32 मुकाबले खेलने होंगे।

Next Story
Share it