Begin typing your search above and press return to search.

फुटबॉल

फीफा ने तत्काल प्रभाव से भारतीय फुटबॉल महासंघ से हटाया प्रतिबंध, भारत को फिर से सौंपी गई अंडर 17 विश्व कप की मेजबानी

फीफा ने तत्काल प्रभाव से भारतीय फुटबॉल महासंघ से हटाया प्रतिबंध, भारत को फिर से सौंपी गई अंडर 17 विश्व कप की मेजबानी
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-08-26T23:59:57+05:30

काफी सारे उतार चढ़ाव के बाद भारतीय फुटबॉल के लिए अच्छी खबर आई है। फीफा ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ पर लगाए गए प्रतिबंध को तत्काल प्रभाव से हटा लिया हैं। जिसके बाद अब भारत अंडर 17 फुटबॉल महिला विश्व कप की मेजबानी करने के लिए स्वतंत्र हैं।

दरअसल, इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ एसोसिएशन फुटबॉल(फीफा) ने भारतीय फुटबॉल टीम पर तीसरे पक्ष के हस्तक्षेप और नियमों के उल्लखनं के चलते यह प्रतिबंध लगाया था। लेकिन अब इस फैसले पर फिर से विचार किया गया जिसके बाद फीफा ने भारतीय फुटबॉल पर लगाए प्रतिबंध हटा को लिया है।

बता दें एआईएफएफ के कार्यकारी समिति द्वारा दैनिक मामलों पर पूर्ण नियंत्रण हासिल करने के बाद फीफा ने यह फैसला किया है। फीफा और एएफसी एआईएफएफ में परिस्थितियों की निगरानी करना जारी रखेंगे और समय पर चुनाव कराने में एआईएफएफ का समर्थन करेंगे।

फीफा ने अपने बयान में कहा, "परिषद ने 25 अगस्त को एआईएफएफ के निलंबन को तत्काल प्रभाव से हटाने का फैसला किया है, अब फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप 11 से 30 अक्टूबर तक भारत में पुरानी योजना के अनुसार आयोजित किया जा सकता है। एआईएफएफ के कामकाज को संचालित करने के लिए नियुक्त तीन सदस्यीय प्रशासकों की समिति की बर्खास्तगी और एआईएफएफ प्रशासन द्वारा संघ के दैनिक मामलों पर पूर्ण नियंत्रण हासिल करने की पुष्टि होने के बाद इस बात का निर्णय हुआ है।"

Next Story
Share it