Begin typing your search above and press return to search.

फुटबॉल

अब चीन नहीं करेगा एशियन कप की मेजबानी, कोरोना के कारण लिया फैसला

यह फैसला देश में बढ़ते कोरोना के कहर के कारण लिया गया

AFC Asian Cup 2023 China
X

एशियन कप 2023

By

Amit Rajput

Updated: 2022-05-14T21:11:35+05:30

चीन में एक बार फिर कोरोना वायरस पैर पसारने लगा है। जिसेक कारण चीन के कई शहरों में लॉक डाउन भी लग रहा है। हाल ही में कुछ दिनों पहले चीन में कोरोना वायरस के कारण इस साल होने वाले एशियन गेम्स को भी टाल दिया गया है। अब एशियन गेम्स के बाद अब चीन ने एक और खेलों के टूर्नामेंट एशियन कप की मेजबानी न करने का फैसला किया है। यह फैसला देश में बढ़ते कोरोना के कहर के कारण लिया गया। अब इस फैसले के बाद चीन अगले साल होने वाले फुटबॉल एशियन कप की मेजबानी नहीं करेगा।

एएफसी ने दी जानकारी

एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने शनिवार को कहा कि चीन के फुटबॉल संघ ने उसे आधिकारिक तौर पर सूचित कर दिया है कि वह अगले साल महाद्वीपीय टूर्नामेंट की मेजबानी नहीं कर पाएगा। एएफसी ने एक बयान में कहा कि चीनी फुटबॉल संघ (सीएफए) के साथ चर्चा के बाद एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) को सीएफए ने आधिकारिक तौर पर सूचित किया गया है कि वह एएफसी एशियन कप 2023 की मेजबानी नहीं कर पाएगा।

चार साल में एक होता है आयोजन

एशियन कप चार साल में एक बार आयोजित किया जाता है। इसमें एशिया महाद्वीप की कुल 24 राष्ट्रीय टीमें भाग लेती हैं। ये आयोजन 16 जून से 16 जुलाई 2023 में चीन के 10 अलग-अलग शहरों में होना था। लेकिन एएफसी ने कहा कि एएफसी कोविड-19 महामारी के कारण हुई असाधारण परिस्थितियों को स्वीकार करता है, जिसके कारण चीन ने मेजबानी के अपने अधिकारों को छोड़ने का फैसला किया।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it