Begin typing your search above and press return to search.

फुटबॉल

फुटबॉल टीम के पूर्व खिलाड़ी बाईचुंग भूटिया ने एआईएफएफ अध्यक्ष पद के लिए भरा नामांकन

भूटिया के नाम का प्रस्ताव राष्ट्रीय टीम के उनके साथी रहे दीपक मंडल ने रखा हैं, जिसका समर्थन प्रतिष्ठित महिला खिलाड़ी मधु कुमारी ने उनका समर्थन किया।

फुटबॉल टीम के पूर्व खिलाड़ी बाईचुंग भूटिया ने एआईएफएफ अध्यक्ष पद के लिए भरा नामांकन
X
By

Pratyaksha Asthana

Published: 20 Aug 2022 6:36 AM GMT

भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया ने शुक्रवार को अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के आगामी चुनावों में अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया। भूटिया के नाम का प्रस्ताव राष्ट्रीय टीम के उनके साथी रहे दीपक मंडल ने रखा हैं, जिसका समर्थन प्रतिष्ठित महिला खिलाड़ी मधु कुमारी ने उनका समर्थन किया।

नामांकन भरने के बाद भूटिया ने कहा,"मैंने प्रतिष्ठित खिलाड़ियों के प्रतिनिधि के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया है। खिलाड़ियों को अनुमति देने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर मुझे उम्मीद है कि खिलाड़ियों को भारतीय फुटबॉल की सेवा करने का मौका मिल सकता है, हम दिखाना चाहते हैं कि हम न केवल खिलाड़ियों के रूप में बल्कि प्रशासक के रूप में भी अच्छे हो सकते हैं।"

बाईचुंग भूटिया की जीतने की राह में मुश्किल बढ़ाने के लिए फुटबॉल दिल्ली के अध्यक्ष शाजी प्रभाकरन, पूर्व खिलाड़ियों युगेंसन लिंगदोह और कल्याण चौबे ने भी नामांकन भरा हैं। इसके अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भाई अजीत बनर्जी ने भी नामांकन दाखिल किया है।

बता दे नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि शुक्रवार को समाप्त हो रही है। जानकारी के मुताबिक मोहन बागान और ईस्ट बंगाल लिए खेल चुके पूर्व गोलकीपर कल्याण चौबे अध्यक्ष पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it