Begin typing your search above and press return to search.

फुटबॉल

अमेरिका के टॉड बोहली ने चेल्सी में खरीदी हिस्सेदारी, इसी के साथ चेल्सी बनी दुनिया की सबसे महंगी टीम

अ‍मेरिकी बेसबॉल टीम लॉस एंजिलिस डोजर्स के सह मालिक टॉड बोहली ने रूस के बिजनेसमैन रोमन इब्रामोविच से 5.2 मिलियन डॉलर में चेल्‍सी को खरीदा

Chelsea FC
X

चेल्सी फुटबॉल क्लब

By

Amit Rajput

Updated: 2022-05-11T11:59:01+05:30

पिछले कई दिनों से इंग्लिश प्रीमियर लीग के सबसे प्रतिष्ठित क्लबों में से एक चेल्सी फुटबॉल क्लब की बिजनेस डील को चर्चा चल रही थी, अब इस सिलसिले में एक बड़ी खबर सामने आयी है, जिसके अनुसार चेल्सी की वह डील पूरी हो चुकी है। जहा अ‍मेरिकी बेसबॉल टीम लॉस एंजिलिस डोजर्स के सह मालिक टॉड बोहली ने रूस के बिजनेसमैन रोमन इब्रामोविच से 5.2 मिलियन डॉलर यानी करीब 40 हजार 300 करोड़ रुपये में चेल्‍सी को खरीदा और जिसके बाद अब चेल्सी टीम की कीमत 40,300 करोड़ रुपये (भारतीय राशि में) हो चुकी है। अब इसी के साथ चेल्सी की टीम दुनिया की सबसे महंगी टीम बन गयी है।

वही आपको बता दे की साल 2003 में रूस के बिजनेसमैन रोमन इब्रामोविच ने चेल्सी को ख़रीदा था। जिसके बाद इस क्‍लब ने कई बड़ी ट्रॉफी अपने नाम की। चेल्‍सी 2020-2021 यूएफा चैंपियंस लीग की विजेता है। अप्रैल 2021 में फोर्ब्‍स के अनुसार इस फुटबॉल क्‍लब की कीमत 3.2 बिलियन डॉलर यानी 22 हजार करोड़ रुपये से अधिक थी। हालंकि पिछले कुछ महीनो से चल रहे रूस और यूक्रेन के युद्ध के कारण रोमन इब्रामोविच को टीम से अपना हिस्सा बेचना पड़ा। जिसे अब टॉड बोहली ने खरीद लिया है। हालांकि इस डील को पूरा करने के लिए सबसे पहले प्रीमियर लीग और फिर इसके बाद इंग्‍लैंड की सरकार से भी मंजूरी लेनी होगी। माना जा रहा है कि इस महीने के आखिर तक डील पक्‍की हो जाएगी।

अब इसी के साथ दुनिया की टॉप 10 सबसे महंगी टीमों में बेसबॉल के साथ फुटबॉल की टीमों का दबदबा शुरू हो गया। अब टॉप 10 में 4 फुटबॉल की जबकि अन्य 6 बेसबॉल की टीम है। टॉप 10 टीमों में सिर्फ दो इंग्लैंड के क्लब ,जिसमे अब एक चेल्सी टीम है जबकि दूसरी टीम मैनचेस्टर यूनाइटेड है। वही अन्य टीमों में अमेरिकी फुटबॉल बेसबॉल की टीमें है। जो दुनिया में सबसे महंगी टीमें है।

Next Story
Share it