शनिवार, सितम्बर 19, 2020
होम ताज़ा ख़बर मैं जानता हूं कि मेरे पास देश के लिए खेलने के लिए...

मैं जानता हूं कि मेरे पास देश के लिए खेलने के लिए ज्यादा मैच नहीं हैं-सुनील छेत्री

भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने कहा है कि उनका प्रारम्भिक लक्ष्य 2023 में चीन में होने एफसी एशियाई कप के लिए क्वालीफाई करना है। इसके अलावा 35 वर्षीय स्टार खिलाड़ी का मानना है कि उनके पास अब भारत की ओर से खेलने के लिए ज्यादा मैच नहीं बचे हैं, ऐसे में वह और ज्यादा मेहनत से खेलेंगे।

भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने शुक्रवार को कहा, “मैं समझता हूं कि मेरे पास अपने देश के लिए खेलने के लिए ज्यादा मैच नहीं हैं। इसीलिए हमें ज्यादा मेहनत से खेलने की जरुरत है। एक टीम के तौर पर जहाँ तक सम्भव हो ज्यादा से ज्यादा मैच जीतने की जरुरत है। हमारा प्रारम्भिक लक्ष्य 2023 में चीन में होने वाले एफसी एशियाई कप के लिए क्वालीफाई करना है। हमें कॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए लगातार क्वालीफाई करना होगा और उस पहलू पर कोई समझौता नहीं कर सकते। टीम में विश्वास अचूक है। ऐसा कोई कारण नहीं है कि हम चीन में नहीं हो सकते।”

विश्व कप क्वालीफायर मुकाबलों में भारत का प्रदर्शन खराब रहा है। भारत ने अब तक पांच मैच खेले हैं, जिनमें से उन्हें एक में भी जीत नहीं मिली है। भारत के सिर्फ तीन अंक हैं। इन क्वालीफायर मुकाबलों में भारत के लिए सबसे अच्छा प्रदर्शन कतर के साथ ड्रॉ रहा है।

सुनील छेत्री का मानना है कि उनकी इंडियन सुपर लीग की टीम बेंगलुरु एफसी ने अपने खेल के स्तर में सुधार किया है। इसको लेकर उन्होंने कहा, “मुझे गर्व है कि मेरे क्लब में हमारे पास 5-6 खिलाड़ी हैं जो देश के लिए खेल रहे हैं। यह बहुत अच्छा होगा यदि हम उस संख्या को और बड़ा सकते हैं। युवा लड़के प्रतिभाशाली हैं। यह महत्वपूर्ण है कि हम जो कर रहे हैं वह करते रहें। बेंगलुरु एफसी में हमने वास्तव में घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन किया है। हम घरेलू स्तर पर इस प्रवृत्ति को जारी रखना चाहते हैं और निश्चित रूप से एशिया में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं।”