शनिवार, सितम्बर 19, 2020
होम ताज़ा ख़बर साउथ एशियन गेम्स: भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने जीता गोल्ड, फाइनल में...

साउथ एशियन गेम्स: भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने जीता गोल्ड, फाइनल में नेपाल को हराया

नेपाल में खेले जा रहे 13वें दक्षिण एशियाई खेलों (सैग) में भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने स्वर्ण पदक हासिल किया है। स्वर्ण पदक के लिए खेले गये मुकाबले में भारतीय टीम ने मेजबान नेपाल को 2-0 से हरा दिया। टीम को जीत दिलवाने में एक बार फिर अनुभवी बाला देवी ने महत्वपूर्ण योगदान दिया और मैच के दोनों गोल किये। यह भारतीय फुटबॉल टीम का सैग खेलों में लगातार तीसरा स्वर्ण पदक है। बाला देवी इस प्रतियोगिता में शीर्ष स्कोरर रही जिन्होंने 4 मैचों में 5 गोल किये।

भारतीय टीम ने शुरुआती मिनटों से ही नेपाल के ऊपर अपना दबदबा बनाके रखा। टीम की स्टार स्ट्राइकर बाला देवी ने 18वें मिनट में गोल करके टीम को बढ़त में ला दिया। इसके बाद पहले हॉफ में कई मौके बने लेकिन कोई और गोल देखने को नहीं मिला। दूसरे हॉफ में भी भारतीय टीम ने भी अच्छा खेल दिखाया और बाला देवी ने 56वें मिनट में शानदार गोल करके टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। नेपाल की टीम ने भी कुछ प्रयास किये जिसे भारतीय भारतीय गोलकीपर अदिति चौहान ने अपनी चपलता से नाकाम किया। इसके बाद मैच में कोई ओर गोल नहीं देखने को नहीं मिला और भारत ने स्वर्ण पदक हासिल किया। इस प्रतियोगिता को जीतने में भारतीय गोलकीपर अदिति चौहान के योगदान को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता जिन्होंने पूरी प्रतियोगिता में एक भी गोल नहीं होने दिया।

यह भी पढ़ें:साउथ एशियन गेम्स:भारतीय महिला कबड्डी टीम ने जीता गोल्ड, फाइनल में नेपाल को हराया

इससे पहले सोमवार को भारतीय पुरुष और महिला कबड्डी टीम ने भी भारत की झोली में स्वर्ण पदक डाले। महिला टीम ने फाइनल में नेपाल को हराया जबकि पुरुष टीम ने स्वर्ण पदक मैच में श्रीलंका को हराया। भारत साउथ एशियाई खेलो ने पदक तालिका में शीर्ष पर बरकरार है।

यह भी पढ़ें: साउथ एशियन गेम्स: भारतीय पुरुष कबड्डी टीम ने जीता गोल्ड, फाइनल में श्रीलंका को हराया