Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

रोहित शर्मा फुटबॉल लीग 'ला लिगा' के भारतीय ब्रैंड एम्बेस्डर बने

रोहित शर्मा फुटबॉल लीग ला लिगा के भारतीय ब्रैंड एम्बेस्डर बने
X
By

Ankit Pasbola

Published: 12 Dec 2019 8:49 AM GMT

भारतीय धाकड़ सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा स्पेन के टॉप डिवीजन फुटबॉल लीग ला-लिगा के नये भारतीय ब्रैंड एम्बेस्डर बने हैं। ला लिगा के आधिकारिक फेसबुक पेज ने इस खबर की पुष्टि की है।

सीमित प्रारूप में भारतीय टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा फुटबॉल को पसंद करते है और वह स्पेनिश क्लब क्लब रियल मैड्रिड के फैन हैं। वह बुधवार को ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 400 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बने। उन्होंने मुंबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गये तीसरे टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में यह कीर्तिमान स्थापित किया। उन्होंने 354वें अंतरराष्ट्रीय मैच में चार सौ छक्कों का आंकड़ा छूआ।

La Liga's post on Facebook

ला लिगा दुनिया की सबसे लोकप्रिय फुटबॉल लीग में से एक है। इस लीग की 2018-19 संस्करण के प्रत्येक मैच की औसत दर्शक संख्या 26933 है। यह दुनिया की सबसे बड़े मैच एल क्लासिको की मेजबानी करता है जिसमे एफसी बार्सिलोना और रीयल मेड्रिड के बीच मैच खेला जाता है। यह दोनों टीमें इस लीग की सबसे चर्चित टीमें रही हैं, इसीलिए इसको लेकर दर्शकों की दीवानगी देखते ही बनती है।

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का अंतरराष्ट्रीय करियर शानदार रहा है। उन्होंने अब तक 218 वनडे और 104 टी20 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। उनके नाम वनडे में 8686 रन जबकि टी20 में 2633 रन हैं। इसके अलावा उनके नाम 32 टेस्ट में 46 की औसत से 2141 रन हैं। वह एकदिवसीय क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले विश्व के इकलौते बल्लेबाज हैं।

Next Story
Share it