शुक्रवार, सितम्बर 25, 2020
होम ताज़ा ख़बर आईलीग के बाकी मैचों का रद्द होना तय, गुरुवार को लिया जा...

आईलीग के बाकी मैचों का रद्द होना तय, गुरुवार को लिया जा सकता है फैसला

आई लीग फुटबाल टूर्नामेंट के बाकी बचे 28 मैचों का राष्ट्रीय लॉकडाउन के तीन मई तक बढ़ाये जाने के कारण रद्द होना तय है। ऐसे में मोहन बागान को आधिकारिक तौर पर आई लीग चैंपियन घोषित किया जाएगा। प्रतियोगिता में अभी चार दौर के मैच बचे हुए हैं लेकिन बागान ने पहले ही खिताब पक्का कर दिया था।

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के एक शीर्ष अधिकारी ने पीटीआई से कहा कि आई लीग के बाकी बचे मैचों को रद्द करने के बारे में फैसला गुरुवार को वीडियो कान्फ्रेंस के जरिये होने वाली बैठक में किया जा सकता है। अधिकारी ने कहा, ‘‘पूरी संभावना है कि आई लीग के बाकी बचे मैचों को रद्द कर दिया जाएगा। अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। इस संबंध में गुरुवार को होने वाली बैठक के बाद घोषणा की जा सकती है।”

बैठक में दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम और दूसरे डिवीजन में खिसकने वाली टीम के बारे में भी फैसला किया जा सकता है। उप विजेता की दौड़ में तीन टीमें हैं। ईस्ट बंगाल और मिनर्वा पंजाब दोनों के 16 मैचों में समान 23 अंक हैं जबकि रीयल कश्मीर के 15 मैचों में 22 अंक हैं। बाकी मैचों के रद्द होने पर एआईएफएफ बैठक में दूसरे और तीसरे स्थान की पुरस्कार राशि इन टीमों में बांटने का फैसला किया जा सकता है। एआईएफएफ इस समय किसी भी टीम को दूसरे डिवीजन में नहीं रखने का फैसला भी कर सकता है।

यह भी पढ़ें: COVID-19: यूएन-डब्ल्यूएचओ अभियान से जुड़ेंगे मोहन बागान, ईस्ट बंगाल