Begin typing your search above and press return to search.

ताज़ा ख़बर

मुंबई सिटी एफसी अंडर-18 टीम हुई निलंबित, मारपीट का लगा आरोप

मुंबई सिटी के खिलाड़ी और सहायक स्टाफ पर, सहायक मैच रेफरी से मारपीट का आरोप लगा है इसीलिए उन पर यह कार्यवाई की गई है।

मुंबई सिटी एफसी अंडर-18 टीम हुई निलंबित, मारपीट का लगा आरोप
X
By

Ankit Pasbola

Published: 16 Dec 2019 9:52 AM GMT

मुंबई जिला फुटबॉल संघ (एमडीएफए) ने मुंबई सिटी एफसी अंडर-18 टीम को बचे हुए सीज़न के लिए निलंबित कर दिया है। इसके अलावा उन पर 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। टीम के खिलाड़ी और सहायक स्टाफ पर, सहायक मैच रेफरी से मारपीट का आरोप लगा है इसीलिए उन पर यह कार्यवाई की गई है। एमडीएफए की अनुशासनात्मक समिति ने अपनी बैठक के दौरान ये फैसला किया है।

बुधवार को खेले गए एलीट डिवीजन गेम के बाद खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ ने सहायक मैच रेफरी उमेश पटेल के साथ कथित तौर पर मारपीट की थी। रविवार को यहां जारी एक मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार गोलकीपिंग कोच अब्दुल कादिर, फिजियो जय सिंह, कोच मोहन दास, सहायक कोच सुप्रित जठाना और 10 खिलाड़ियों को निलंबित कर उन पर जुर्माना लगाया गया है।

एमडीएफए के सचिव सुधाकर राणे और इसके कोषाध्यक्ष उदयन बनर्जी ने ने इस बैठक में भाग लिया। मैच अधिकारियों द्वारा रिपोर्ट के आधार पर यह निर्णय लिया गया। बुधवार को बांद्रा के नेविल डिसूजा मैदान में कर्नाटका एसए और मुंबई सिटी एफसी अंडर-18 के बीच खेले गए इस मैच में यह घटना घटी। विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुंबई सिटी टीम के अधिकारियों ने दुर्व्यवहार किया, रेफरी को उकसाया, अपमानित किया और शारीरिक रूप से मारपीट की।

इसके अलावा मुंबई सिटी एफसी अंडर-18 टीम को बाकी सीज़न के लिए निलंबित कर दिया गया है और टीम पर 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। गोलकीपिंग कोच अब्दुल कादिर एस और फिजियो जय सिंह दोनों को पांच-पांच सालों की अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया है और प्रत्येक पर 25,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

टीम के कोच मोहन दास और सहायक कोच सुप्रीत जथाना को भी एक साल की अवधि के लिए निलंबित किया गया है और प्रत्येक पर 25,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इनके अलावा जो दस अन्य खिलाड़ी जो निलंबित हुए हैं इस प्रकार से हैं- मोहम्मद कैफ खान, ट्वेन फर्नांडिस, आयुष कुमार, कीथ डिसूजा, विल्श डिसूजा, विशाल माली, अमन दुबे, प्रथम घाटनुर, कार्स्टन डिसूजा और एश्ले कोली। इन खिलाड़ियों को एक साल की अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया है और प्रत्येक पर 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

Next Story
Share it