गुरूवार, अक्टूबर 1, 2020
होम ताज़ा ख़बर COVID-19:फुटबॉलर सुभाशीष का सराहनीय कदम, लॉकडाउन में जरुरतमंदो को खाना खिला रहे

COVID-19:फुटबॉलर सुभाशीष का सराहनीय कदम, लॉकडाउन में जरुरतमंदो को खाना खिला रहे

फुटबाल सीके विनीत अगर केरल में कोविड-19 हेल्पलाइन में मदद कर रहे हैं तो भारतीय टीम के उनके साथी सुभाशीष बोस दक्षिण 24 परगना जिले के अपने गृहनगर सुभाषग्राम में बेघरों और बेरोजगारों को खाना खिला रहे हैं। देशभर में लाकडाउन के बीच सुभाषग्राम में हर सुबह स्थानीय रिक्शा चालकों, दिहाड़ी मजदूरों और छोटे-मोटे रेहड़ी-पटरी वालों की लंबी लाइन देखी जा सकती है जो अपने लिए राशन लेने आते हैं।

भारतीय टीम के सदस्य बोस दूसरी तरफ इन लोगों को खाने के पैकेट बांट रहे होते हैं जिसमें चावल, दाल, आलू, प्याज और अन्य जरूरी सामान होता है। वह इस तरह लोगों की मदद कर रहे हैं। शुक्रवार से लोगों के बीच खाने का सामान बांट रहे बोस ने पीटीआई से कहा, ‘‘रिक्शा चलाने वाले कितनी बार मुझे स्थानीय मैचों के लिए मुफ्त में लेकर गए और वापस आए, शानदार प्रदर्शन के बाद स्थानीय दुकानदारों ने मुफ्त में मुझे खाने के पैकेट दिए… मुझे लगता है कि अब समय है कि मैं उन्हें कुछ वापस दूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उस समय काफी संतोष होता है जब मैं अपने इलाके में उन जाने पहचाने चेहरों को खाने का सामान देता हूं जिनके सामने मैं बड़ा हुआ।’’

कोविड-19 महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए भारत में 24 मार्च ने लाकडाउन घोषित किया गया है और इसके बाद निचले तबके के लोगों और दिहाड़ी मजदूरों को सबसे अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: COVID-19: फुटबॉलर जेजे लालपेखलुआ मदद के लिए आये आगे, किया रक्तदान

यह भी पढ़ें: भविष्य मे एआईएफएफ अध्यक्ष बनना चाहते है बाईचुंग भूटिया