रविवार, सितम्बर 27, 2020
होम ताज़ा ख़बर ISL 2019: बेंगलुरु एफसी ने ओड़िसा एफसी को 1-0 से हराया

ISL 2019: बेंगलुरु एफसी ने ओड़िसा एफसी को 1-0 से हराया

बुधवार को इंडियन सुपर लीग का 31वां मैच पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में गत चैम्पियन बेंगलुरु एफसी और मेजबान ओड़िसा एफसी के बीच खेला गया, जो कि बेंगलुरु ने 1-0 से जीता। इस जीत के साथ बेंगलुरु अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है जबकि ओड़िसा छठवें पायदान पर स्थित है। इसके साथ ही बेंगलुरु ने अपना अजेय क्रम बरकरार रखा है, उन्होंने अब तक 7 मैच खेले हैं जिसमें से उन्हें 3 में जीत मिली है जबकि 4 मुकाबले ड्रा रहे हैं। मैच का इकलौता गोल बेंगलुरु की तरफ से जुआनन ने किया, जो कि निर्णायक साबित हुआ।

उड़ीसा को शुरुआती 15वें मिनट में बढ़त हासिल करने का मौका मिला जब नन्दकुमार सेकर ने गोल करने के प्रयास में अच्छा किक लगाया, जिसे विपक्षी गोलकीपर गुरप्रीत सिंह ने असफल किया। इसके बाद पहले हाफ में 23वें मिनट में उदांता के क्रॉस पर सुनील छेत्री गोल करने से चूक गये। मैच के 36वें मिनट में जुआनन ने शानदार गोल करते हुए बेंगलुरु को बढ़त में ला दिया। इसके बाद दोनों टीमों ने कई मौके बनाये लेकिन पूरे मैच में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी। बेंगलुरु की जीत में गोलकीपर गुरुप्रीत सिंह संधु ने भी अहम भूमिका निभाई जिन्होंने उड़ीसा के कई प्रयासों को अपनी मुस्तैदी से असफल किया।

अगर बॉल पोजेशन की बात की जाय तो उड़ीसा ने 55% गेंद पर नियंत्रण रखा दूसरी तरफ बेंगलुरु 45% ही गेंद पर कब्जा रख सकी। वहीं उड़ीसा को 6 कार्नर मिले जबकि बेंगलुरु 5 कार्नर ही अर्जित कर सका।