गुरूवार, नवम्बर 26, 2020
होम ताज़ा ख़बर ISL 2019 : रोमांचक मुक़ाबले में नार्थईस्ट यूनाइटेड ने ओडिशा एफ़सी को...

ISL 2019 : रोमांचक मुक़ाबले में नार्थईस्ट यूनाइटेड ने ओडिशा एफ़सी को 2 – 1 से हराया

आईएसएल 2019 में शनिवार को गुवाहाटी में खेले गए रोमांचक मुक़ाबले में नार्थईस्ट यूनाइटेड को घाना के स्टार फुटबॉलर असामोह ज्ञान ने 2-1 से जीत दिलायी।

46 वर्षीय लिएंडर पेस पाकिस्तान दौरे पर हो सकते हैं भारत के कप्तान

नार्थईस्ट यूनाइटेड को यह जीत केवल 10 प्लेयर्स के साथ खेल रही ओडिशा एफसी के साथ काफ़ी कड़े मुक़ाबले के बाद मिली। हालांकि मैच के दूसरे मिनट में ही नार्थईस्ट यूनाइटेड के लिए पहला गोल रेडीम लांग ने किया। यह पहले हाफ का एक मात्र गोल रहा, रेडीम लांग का यह गोल इस सीजन का अब तक का सबसे कम समय में किया गया गोल था।

ये भी पढ़ें: शुक्रवार को कोलकाता ने हैदराबाद पर दर्ज की थी 5-0 से धमाकेदार जीत

दूसरे हाफ के 71 वें मिनट में ज़ीको ने गोल कर के ओडिशा एफसी को बराबरी पर ला दिया था। मैच का निर्णायक गोल मैच के 85वें मिनट में असामोह ज्ञान ने किया। मैच के 72 वें मिनट में नार्थईस्ट यूनाइटेड के कार्लोस दिलगाडो को लाल कार्ड दिखाया गया, शायद यह मैच का निर्णायक क्षण था। इसके बाद नार्थईस्ट यूनाइटेड के केवल 10 खिलाडी ही मैदान में थे , और तभी घाना के अनुभवी खिलाडी ज्ञान ने मैच का निर्णायक गोल मैच के लगभग अंतिम समय में किया।

इस जीत के साथ नार्थईस्ट यूनाइटेड सबसे ज़्यादा 4 पॉइंट्स के साथ टेबल में टॉप पर पहुंच गयी है | ओडिशा एफसी को अभी तक अपने दोनों मुक़ाबले में हार का सामना करना पड़ा है। मैच में बॉल के पोसेशन की बात करें तो ज़्यादातर टाइम बॉल (61%) ओडिशा एफसी के पास रही मगर वो इसे गोल में नहीं बदल सके। 39% बॉल का पोसेशन नार्थईस्ट यूनाइटेड के पास रहा, ओडिशा एफसी को 2 येलो कार्ड मिले जबकि नार्थईस्ट यूनाइटेड को 5 येलो कार्ड हासिल हुआ।