बुधवार, अक्टूबर 28, 2020
होम ताज़ा ख़बर ISL 2019: ओडिशा एफसी को हराकर शीर्ष पर पहुंची मेजबान गोवा

ISL 2019: ओडिशा एफसी को हराकर शीर्ष पर पहुंची मेजबान गोवा

बीते रविवार को जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में मेजबान एफसी गोवा और ओडिशा एफसी के बीच इंडियन सुपर लीग का 44वां मुकाबला खेला गया, जो गोवा ने 3-0 से अपने नाम किया। इस जीत के साथ गोवा अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है। गोवा की ओर से कोरोमिनस (19वें और 89वें मिनट) और ब्रैंडन (85वें मिनट) ने गोल किये दूसरी तरफ ओडिशा की टीम से कोई भी गोल नहीं कर सका।

पहले हॉफ में गोवा ने अपना दबदबा बनाके रखा। मैच के 19वें मिनट में कोरोमिनस ने गोल करके टीम को बढ़त में ला दिया। 21वें मिनट में जैकीचंद सिंह चोटिल हुए और सिमिनलेन डोंगेल उनकी जगह मैदान पर आए। एक गोल से आगे चल रही गोवा ने 37वें मिनट में अच्छा काउंटर अटैक किया लेकिन सफल नहीं हो सके। मैच के 44वें मिनट में ओडिशा के फेरान डेल्गाडो को पीला कार्ड मिला। दूसरे हॉफ के शुरुआत में दोनों टीमों ने गोल करने के असफल प्रयास किये। मैच के 85वें मिनट में ब्रैंडन ने गोल करके टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया और टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। मैच समाप्ति होने से कुछ मिनट पहले गोवा को एक पेनल्टी मिल गई जिस पर कोरोमिनस ने गोल करके जीत का अंतर और बड़ा दिया।

अगर बॉल पोजेशन की बात की जाय तो मेजबान गोवा 54% गेंद अपने पास रखने में सफल रहा जबकि उड़ीसा 46% ही गेंद पर कब्जा जमा सका। वहीं गोवा ने 8 कॉर्नर हासिल किये दूसरी तरफ मेहमान उड़ीसा 3 कॉर्नर ही अर्जित कर सका। इस जीत से हासिल तीन अंको को लेकर गोवा के नौ मैचों से 18 अंक हो गए हैं। गोवा ने इस सीजन की पांचवीं जीत दर्ज की है। दूसरी ओर ओडिशा एफसी की यह चौथी हार है। उसके खाते में नौ अंक हैं और वह सातवें स्थान पर ही बनी हुई है।