गुरूवार, अक्टूबर 1, 2020
होम ताज़ा ख़बर ISL 2019: गोवा ने कोलकाता को हराकर अंक तालिका में शीर्ष स्थान...

ISL 2019: गोवा ने कोलकाता को हराकर अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया

शनिवार को गोवा के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में मेजबान एफसी गोवा और कोलकाता (एटीके एफसी) के बीच इंडियन सुपर लीग का 38वां मैच खेला गया, जो गोवा ने 2-1 से अपने नाम किया। इस जीत के साथ गोवा ने अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया दूसरी तरफ कोलकाता एक पायदान खिसककर दूसरे स्थान पर आ गई है। गोवा की ओर से मोरतड़ा फॉल और फेर्रान कोरो ने गोल किये जबकि कोलकाता की ओर से जोब्बी जस्टिन ने इकलौता गोल किया।

गोवा ने शुरुआत से ही मैच में अपना कब्ज़ा बनाके रखा। दोनों टीमों ने कई मौके बनाये लेकिन पहला हॉफ गोलरहित रहा। मैच के 66वें मिनट में ब्रैंडन फर्नांडेज की फ्री किक को मोरतड़ा फॉल ने शानदार हेडर के जरिए गोल में तब्दील कर दिया और टीम को बढ़त दिलवा दी। हालांकि, चार मिनट बाद ही कोलकाता की ओर से जोब्बी जस्टिन ने गोल करके स्कोर 1-1 से बराबरी पर ला दिया। गोल लगने का सिलसिला अभी भी नहीं रुका और 66वें मिनट में गोवा की ओर से फेर्रान कोरो ने गोल करके टीम को फिर से बढ़त में ला दिया। उनका यह गोल निर्णायक साबित हुआ और गोवा ने यह मैच 2-1 से जीतकर पूरे अंक हासिल किये। गोवा की ओर से मैच के अंत में मानवजीत सिंह ने भी एक अच्छा प्रयास किया जिसे विपक्षी गोलकीपर ने अपनी मुस्तैदी से नाकाम कर दिया।

अगर बॉल पोजेशन की बात की जाय तो इसमें भी मेजबान गोवा ने बाजी मारी। गोवा ने 62% गेंद अपने पास रखी दूसरी तरफ कोलकाता सिर्फ 38% ही बॉल को अपने पास रख सका। गोवा को 7 कॉर्नर मिले जबकि कोलकाता 4 कॉर्नर ही अर्जित कर सकी। इस मैच के बाद गोवा के 8 मैचों में 15 अंक हो गये हैं वहीं कोलकाता के 8 ही मैचों में 14 अंक हैं। दोनों टीमों को दो-दो येलो कार्ड दिखाये गये।