बुधवार, सितम्बर 30, 2020
होम ताज़ा ख़बर ISL 2019: गत चैम्पियन बेंगलुरु को हराकर शीर्ष पर पहुंची कोलकाता

ISL 2019: गत चैम्पियन बेंगलुरु को हराकर शीर्ष पर पहुंची कोलकाता

बीती शाम कोलकाता के विवेकानंद युबा भारती स्टेडियम में इंडियन सुपर लीग का 45वां मैच मेजबान एटीके एफसी (कोलकाता) और बेंगलुरु एफसी के बीच खेला गया, जो कोलकाता ने 1-0 से जीता। कोलकाता की ओर से विलियम्स ने गोल किया जो कि निर्णायक साबित हुआ। इस जीत के साथ कोलकाता अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है जबकि बेंगलुरु तीसरे पायदान पर है। इस जीत के साथ ही कोलकाता ने अपने घरेलु मैदान में अब तक अविजित रहने का रिकॉर्ड बरकरार रखा है।

मैच के शुरुआत में ही कोलकाता आक्रामक दिखी और दूसरे मिनट में ही मेजबान को गोल करने का अच्छा मौका बना। इस सीजन में सर्वाधिक गोल कर चुके रॉय कृष्णा गेंद को लेकर विपक्षी गोलकीपर गुरप्रीत सिंह की ओर बड़े लेकिन सफल नहीं हो सके और बढ़त बनाने का मौका गँवा बैठे। इसके बाद दोनों टीमों ने कुछ असफल प्रयास किये और पहला हॉफ गोलरहित रहा। दूसरे हॉफ के शुरुआत में ही डेविड विलियम्स ने शानदार गोल करके कोलकाता को बढ़त में ला दिया। उनका यह गोल निर्णायक साबित हुआ क्योंकी इसके बाद मैच में कोई गोल देखने को नहीं मिला। कोलकाता ने पूरे तीन अंक बटोरे और अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया।

अगर बॉल पोजेशन की बात की जाय तो मेहमान बेंगलुरु ने 58% गेंद पर कब्जा जमाया दूसरी तरफ कोलकाता सिर्फ 42% ही बॉल को अपने पास रखने में सफल हो सकी। वहीं कोलकाता ने 5 कॉर्नर अर्जित किये जबकि बेंगलुरु के हिस्से में 3 कॉर्नर ही आये। कोलकाता ने अब तक 10 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 5 में जीत जबकि 2 में हार मिली है। दूसरी तरफ बेंगलुरु ने भी 10 मैच खेले हैं, जिसमें से 4 में उन्हें जीत जबकि 2 में हार मिली है।