शनिवार, सितम्बर 26, 2020
होम ताज़ा ख़बर ISL 2019/20: ओडिशा एफसी ने नार्थईस्ट यूनाइटेड को हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों...

ISL 2019/20: ओडिशा एफसी ने नार्थईस्ट यूनाइटेड को हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को जिन्दा रखा

बीते शुक्रवार ओडिशा एफसी और नार्थईस्ट यूनाइटेड के बीच इंडियन सुपर लीग का 82वां मैच खेला गया, जो ओडिशा एफसी ने 2-1 से अपने नाम किया। इस जीत के साथ ओडिशा ने अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिन्दा रखा है। ओडिशा की ओर से मैनुअल ओनवु और मार्टिन पेरेज गुएडेस ने गोल किये जबकि नार्थईस्ट की ओर से मार्टिन चावेस ने टीम का इकलौता गोल किया। इस जीत के बाद ओडिशा अंक तालिका में पांचवें स्थान पर आ गई है, दूसरी तरफ नार्थईस्ट यूनाइटेड नवें स्थान पर है।

ओडिशा एफसी ने शुक्रवार को यहां हीरो इंडियन सुपर फुटबाल लीग में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए नार्थईस्ट यूनाईटेड एफसी पर 2-1 से जीत हासिल की और प्लेआफ में पहुंचने की उम्मीद जीवंत रखी। मार्टिन चावेस ने 24वें मिनट में मेहमान टीम को बढ़त दिलायी लेकिन ओड़िशा ने दूसरे हाफ में दो गोल से वापसी की। ओड़िशा के लिये मैनुअल ओनवु ने 46वें और मार्टिन पेरेज गुएडेस ने 72वें मिनट में गोल दागा। इस जीत से ओड़िशा की टीम पांचवें स्थान पर पहुंच गयी और उसके पास प्ले आफ में क्वालीफाई करने के लिये एक और मौका है। वहीं नार्थईस्ट यूनाईटेड की लचर फार्म जारी रही। अब तक तीन टीमों ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है और सिर्फ एक स्थान बाकि है।

अगर बॉल पोजेशन की बात की जाय तो ओडिशा ने 54% ही बॉल पर अपना कब्जा जमाके रखा दूसरी तरफ नार्थईस्ट ने 46% बॉल पर अपना कब्जा जमाया। पांचवे स्थान पर चल रही ओडिशा ने अब तक 17 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 7 मैच जीते है जबकि 7 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा ओडिशा के 3 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। दूसरी तरफ नार्थईस्ट यूनाइटेड ने अब तक 16 मैच खेले हैं, जिसमें से में उन्हें 2 में जीत जबकि 7 में हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा नार्थईस्ट के 7 मैच ड्रॉ रहे हैं।