मंगलवार, नवम्बर 24, 2020
होम ताज़ा ख़बर ISL 2019/20: ओडिशा पर जीत के साथ शीर्ष पर पहुंची गोवा

ISL 2019/20: ओडिशा पर जीत के साथ शीर्ष पर पहुंची गोवा

बीते बुधवार इंडियन सुपर लीग का 69वां मैच कलिंगा स्टेडियम में मेजबान ओडिशा और एफसी गोवा के बीच खेला गया, जो गोवा ने 4-2 से अपने नाम किया। ओडिशा की ओर से मैनुएल ओनू ने दोनों गोल किये दूसरी तरफ गोवा की ओर से जैकीचंद सिंह और कोरोमिनास ने गोल किये। इस जीत के बाद गोवा अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है, दूसरी तरफ ओडिशा चौथे स्थान पर है।

पहला हॉफ पूरी तरह से मेहमानों के नाम रहा। मैच के 21वें मिनट में विनीत राय के आत्मघाती गोल की वजह से एफसी गोवा बढ़त में आ गई। इसके बाद भी गोवा ने निरंतर आक्रमण जारी रखे और 24वें और 27 वें मिनट में जैकीचंद ने लगातार दो गोल करके टीम की बढ़त को तीन गुना कर दिया। पहले हॉफ की समाप्ति के बाद गोवा 3-0 से आगे रही। दूसरे हॉफ में ओडिशा ने अपनी रणनीति में बदलाव किया और 59वें मिनट में उन्हें सफलता मिल गई जब मैनुएल ओनू ने हेडर के जरिए गोल करके टीम का खाता खोल दिया। छह मिनट बाद ओनू ने अपना दूसरा गोल करके मैच में ओडिशा की उम्मीदों को जिन्दा रखा। हालांकि, निर्धारित समय से ठीक पहले कोरोमिनास ने गोल करके मैच 4-2 से गोवा के पक्ष में कर दिया। गोवा ने मैच जीतकर पूरे अंक हासिल किये और शीर्ष स्थान हासिल किया।

कलिंगा स्टेडियम में गोवा ने 59% बॉल पर कब्जा जमाया दूसरी तरफ मेजबान ओडिशा 41% ही बॉल को अपने पास रखने में सफल हो सकी। शीर्ष पर मौजूद एफसी गोवा ने अब तक 15 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 9 में जीत जबकि 3 में हार मिली है। इसके अलावा गोवा के 3 मैच ड्रॉ रहे हैं। दूसरी तरफ ओडिशा ने भी अब तक 15 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 6 में जीत जबकि 6 में हार मिली है। इसके अलावा ओडिशा के 3 मैच ड्रॉ रहे हैं।