शुक्रवार, नवम्बर 27, 2020
होम ताज़ा ख़बर ISL 2019/20 : घरेलु मैदान में ओडिशा ने चेन्नई को 2-0 से...

ISL 2019/20 : घरेलु मैदान में ओडिशा ने चेन्नई को 2-0 से हराया

बीते सोमवार ओडिशा एफसी और चेन्नईयन एफसी के बीच इंडियन सुपर लीग का 53वां मुकाबला भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेला गया, जो कि ओडिशा ने 2-0 के अंतर से जीत लिया। यह ओडिशा की लगातार दूसरी जीत है। ओडिशा की ओर से जेरी एम और विनीत ने गोल किये। इस जीत के साथ ओडिशा अंक तालिका में 15 अंको के साथ पांचवे स्थान पर पहुंच गई है। दूसरी तरफ चेन्नई इस हार के बाद 9 अंको के साथ नौवें स्थान पर बरकरार है। कोलकाता इस सूचि में शीर्ष पर बरकरार है।

पहला हॉफ पूरी तरह से मेजबान टीम के नाम रहा। मैच के 22वें मिनट में ओडिशा के नंदकुमार सीकर ने गोल करने का अच्छा प्रयास किया लेकिन वह गोल करने में असफल रहे। दो मिनट बाद ही मेहमान चेन्नई को पेनाल्टी मिल गई लेकिन नेरिजुस वालस्किस इस पर गोल करने से चूक गए और वह बॉल को गोलपोस्ट के ऊपर से मार बैठे। घरेलु मैदान में धीरे-धीरे ओडिशा रंग में आने लगी और मैच के 37वें मिनट में जेरी एम ने गोल करके टीम को बढ़त में ला दिया। चार मिनट बाद विनीत ने गोल करके मेजबानों की बढ़त को दोगुना कर दिया। चेन्नइयन ने आक्रामक अंदाज में दूसरे हॉफ की शुरुआत की लेकिन वह ओडिशा की रक्षापंक्ति में सेंध नहीं लगा पाये। दूसरे हॉफ में कोई गोल देखने को नहीं मिला और ओडिशा ने यह मैच 2-0 से अपने नाम किया।

अगर बॉल पोजेशन की बात की जाय तो दोनों टीमों ने 50-50 प्रतिशत बॉल को अपने पास रखा। वहीं चेन्नई को 10 कॉर्नर मिले जबकि ओडिशा 5 कॉर्नर ही अर्जित करने में सफल हो सकी। ओडिशा ने अब तक 11 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 4 में जीत जबकि 4 में हार मिली है। इसके अलावा ओडिशा के 3 मैच ड्रॉ रहे हैं। दूसरी तरफ चेन्नई ने अब तक 11 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 2 में जीत जबकि 5 में हार मिली है। इसके अलावा चेन्नई के 4 मैच ड्रॉ रहे हैं।