शुक्रवार, सितम्बर 25, 2020
होम ताज़ा ख़बर ISL 2019/2020: केरला ब्लास्टर्स और नार्थईस्ट यूनाइटेड ने खेला गोलरहित ड्रॉ

ISL 2019/2020: केरला ब्लास्टर्स और नार्थईस्ट यूनाइटेड ने खेला गोलरहित ड्रॉ

बीते शुक्रवार इंदिरा गाँधी एथलेटिक्स स्टेडियम इंडियन सुपर लीग का 76 वां मैच मेजबान नार्थईस्ट यूनाइटेड एफसी और केरला ब्लास्टर्स एफसी के बीच खेला गया, जो कि गोल रहित ड्रॉ पर समाप्त हुआ। केरला ब्लास्टर्स की टीम पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है, इस ड्रॉ से उन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। इस मैच के बाद केरला अंक तालिका में आठवें स्थान पर है दूसरी तरफ नार्थईस्ट यूनाइटेड नौवें स्थान पर है।

मेहमान केरला ब्लास्टर्स की टीम ने मैच के शुरुआत से ही गेंद पर अपना कब्जा जमाये रखा। मैच के 13वें मिनट में नॉर्थईस्ट के मिलन सिंह को रेफरी द्वारा पीला कार्ड दिखाया गया। दो मिनट बाद ही मेहमान टीम को कॉर्नर मिला जिस मौके को वह भुनाने में असफल हुए। पिछले साल सेमीफाइनल तक का सफर तय करने वाली नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के लिए 41वें मिनट में एंडयू कीओग मौका चूक गए। दूसरे हाफ में नॉर्थईस्ट ने 49वें मिनट में अपना खाता लगभग खोल ही लिया था, लेकिन केरला ब्लास्टर्स के गोलकीपर बिलाल हुसेन खान ने अपनी मुस्तैदी से आक्रमण को नाकाम कर दिया। इसके बाद केरला ने मैच के 53वें और 61वें मिनट में लगातार दो काउंटर अटैक किए लेकिन फिर भी टीम खाता नहीं खोल पाई। इस बीच दोनों टीमों ने कई मौके बनाये लेकिन कोई भी टीम गोल करने में सफल नहीं हो सकी। मैच गोलरहित ड्रॉ रहा और दोनों टीमें अंक बांटने में मजबूर हुई।

अगर बॉल पोजेशन की बात की जाय तो केरला ने 56% बॉल को अपने पास रखी दूसरी तरफ नार्थईस्ट यूनाइटेड 44% ही बॉल पर अपना कब्जा जमा सकी। आठवें स्थान पर मौजूद केरला ने अब तक 16 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 3 में जीत जबकि 7 में हार मिली है। इसके अलावा केरला के 6 मैच ड्रॉ रहे हैं। दूसरी तरफ नवें पायदान पर मौजूद नार्थईस्ट ने अब तक 14 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें सिर्फ 2 में जीत जबकि 6 में हार मिली है। इसके अलावा नार्थईस्ट के 6 मैच ड्रॉ रहे हैं।