मंगलवार, सितम्बर 22, 2020
होम ताज़ा ख़बर ISL 2019/2020: मुंबई सिटी ने नार्थईस्ट यूनाइटेड को हराकर टॉप-4 में किया...

ISL 2019/2020: मुंबई सिटी ने नार्थईस्ट यूनाइटेड को हराकर टॉप-4 में किया प्रवेश

बीते शुक्रवार मुंबई फुटबॉल एरीना में मेजबान मुंबई सिटी एफसी और नार्थईस्ट यूनाइटेड के बीच इंडियन सुपर लीग का 71वां मैच खेला गया, जिसे मुंबई ने 1-0 से अपने नाम किया। मैच का इकलौता गोल डिएगो कार्लोस ने पहले हॉफ में किया, जो कि निर्णायक साबित हुआ। इस जीत के साथ मुंबई 23 अंको के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर आ गई है, दूसरी तरफ नार्थईस्ट यूनाइटेड 11 अंको के साथ नवें स्थान पर है। एफसी गोवा इस सूचि में शीर्ष पर बरकरार है।

मेजबान टीम ने शुरुआत से ही अपना दबदबा बनाने का प्रयास किया और निरंतर कई आक्रमण किये, हालांकि टीम को कोई सफलता नहीं मिली। मैच के 13वें मिनट में ही कार्लोस ने अच्छा मौका बनाया लेकिन वह गोल करने में नाकाम रहे। मैच के 30वें मिनट में ही मुंबई दुर्भाग्यवश रही और कई मौको के बीच गोल नहीं कर सकी। निरंतर असफल प्रयासों के बीच आखिरकार मेजबान टीम को सफलता हासिल हो गई जब पहले हॉफ की समाप्ति से ठीक पहले डिएगो ने 44 वें मिनट में गोल करके टीम को बढ़त में ला दिया। डिएगो का यह गोल निर्णायक साबित हुआ क्योंकि मैच में दोनों टीमों से कोई ओर गोल देखने को नहीं मिला। मुंबई ने मैच जीतकर पूरे अंक हासिल किये और अंक तालिका में शीर्ष चार में प्रवेश किया।

अगर बॉल पोजेशन की बात की जाय तो मुंबई फुटबॉल एरिना में नॉर्थईस्टर्न यूनाइटेड ने 51% बॉल पर कब्जा जमाया दूसरी तरफ मेजबान मुंबई 49% ही बॉल को अपने पास रखने में सफल हो सकी। दोनों टीमों को 7-7 कॉर्नर मिले, जिसमें से कोई भी टीम गोल में तब्दील नहीं कर सकी। चौथे स्थान पर मौजूद मुंबई ने अब तक 15 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 6 में जीत जबकि 4 में हार मिली है। इसके अलावा मुंबई के 5 मैच ड्रॉ रहे हैं। दूसरी तरफ नार्थईस्ट ने अब तक 13 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें सिर्फ 2 में जीत जबकि 6 में हार मिली है। इसके अलावा नार्थईस्ट के 5 मैच ड्रॉ रहे हैं।