मंगलवार, सितम्बर 29, 2020
होम ताज़ा ख़बर ISL 2019/20:मुंबई को हराकर कोलकाता ने शीर्ष स्थान हासिल किया

ISL 2019/20:मुंबई को हराकर कोलकाता ने शीर्ष स्थान हासिल किया

बीते शनिवार मेजबान मुंबई सिटी एफसी और एटीके एफसी (कोलकाता) के बीच इंडियन सुपर लीग का 51वां मैच खेला गया, जो कोलकाता ने 2-0 से पने नाम किया। कोलकाता की ओर से कप्तान प्रणय हल्धर और सुसाइराज ने गोल किये जबकि मुंबई की ओर से कोई भी गोल देखने को नहीं मिला। मैच के दोनों गोल पहले हॉफ में देखने को मिले। इस जीत के बाद कोलकाता ने अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया जबकि मुंबई हार के बाद चौथे स्थान पर है।

पहले हॉफ में मेहमान टीम हावी रही। कोलकाता की ओर से कप्तान प्रणय हल्धर ने 29वें मिनट में गोल करके टीम को बढ़त में ला दिया। पहले हॉफ की समाप्ति से ठीक पहले स्थान्नापन के तौर पर आये माइकल सुसाइराज ने 43वें मिनट में गोल किया और टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। 55वें मिनट में मुम्बई के लिए रेनियर फर्नाडिस ने अच्छा मूव बनाया लेकिन उनका प्रयास असफल कर दिया गया। 62वें मिनट में एटीके के विलियम्स को चोट लगी और वह मैदान से बाहर जाने को मजबूर हुए। दूसरे हॉफ में दोनों टीमों ने कई मौके बनाये लेकिन कोई भी टीम गोल करने में सफल नहीं हो सकी और मेहमान कोलकाता ने यह मैच 2-0 से जीतकर पूरे अंक बटोरे।

भले ही मेजबान मुंबई ने यह मैच हारा हो लेकिन पूरे मुकाबले के दौरान उन्होंने 59% गेंद पर अपना कब्जा जमाए रखा दूसरी तरफ कोलकाता 41% बॉल को अपने पास रख सकी। कोलकाता ने अब तक 11 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 6 में जीत जबकि 2 में हार मिली है। इसके अलावा कोलकाता के 3 मैच ड्रॉ रहे हैं। दूसरी तरफ मुंबई ने अब तक 11 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 4 में जीत जबकि 3 में हार मिली है। इसके अलावा मुंबई के 4 मैच ड्रॉ रहे हैं।