शनिवार, सितम्बर 26, 2020
होम ताज़ा ख़बर ISL 2019/20: चेन्नई ने केरला को 6-3 से हराया, केरला प्लेऑफ की...

ISL 2019/20: चेन्नई ने केरला को 6-3 से हराया, केरला प्लेऑफ की रेस से बाहर

बीते शनिवार कोच्ची के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में चेन्नई एफसी और केरला ब्लास्टर्स के बीच इंडियन सुपर लीग का 72वां मुकाबला खेला गया, जिसे चेन्नई ने 6-3 से अपने नाम किया। इस जीत के साथ चेन्नई अंक तालिका में पांचवे स्थान पर आ गई है, दूसरी तरफ केरला टॉप-4 की रेस से बाहर हो गई है। चेन्नई की और से क्रिवेलरो, वाल्स्किस और छांगते ने दो-दो गोल किये। केरला की ओर से ओगबीचे ने गोल की हैट्रिक लगाई।

पहला हॉफ पूरी तरह से चेन्नई के नाम रहा। मैच के 39वें मिनट में क्रिवेलरो ने पहला गोल किया और टीम को बढ़त में ला दिया। पहले हॉफ की समाप्ति से ठीक पहले वाल्स्किस ने गोल करके टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। चेन्नई की टीम का आक्रमण यहाँ भी नहीं रुका और पहले हॉफ के इंजुरी टाइम में क्रिवेलरो ने एक और गोल किया और स्कोर 3-0 से चेन्नई के पक्ष में कर दिया। दूसरे हॉफ के शुरुआत में ही केरला ब्लास्टर्स के ओगबीचे ने गोल कर टीम की उम्मीदों को जिन्दा रखा। दूसरी तरफ से चेन्नई की ओर से गोल का सिलसिला जारी रहा। इस बार छांगते ने गोल किया और स्कोर 4-2 कर दिया। केरला की ओर से ओगबीचे ने 65वें और 76वें मिनट में गोल किया और मैच बचाने का पुरजोर प्रयास किया। गोलों का सिलसिला यहीं खत्म नहीं हुआ। छांगते ने अपना दूसरा गोल किया जबकि वाल्सकिस ने 91वें मिनट में अपना दूसरा और अपनी टीम का छठा गोल किया और चेन्नई ने मैच अपने नाम किया।

अगर बॉल पोजेशन की बात की जाय तो मेजबान केरला ने 57% बॉल पर कब्जा जमाया दूसरी तरफ मेजबान मुंबई 43% ही बॉल को अपने पास रखने में सफल हो सकी। पांचवे स्थान पर मौजूद चेन्नई ने अब तक 15 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 6 में जीत जबकि 4 में हार मिली है। इसके अलावा चेन्नई के 5 मैच ड्रॉ रहे हैं। दूसरी तरफ केरला ने भी अब तक 15 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें सिर्फ 3 में जीत जबकि 7 में हार मिली है। इसके अलावा केरला के 5 मैच ड्रॉ रहे हैं।