गुरूवार, नवम्बर 26, 2020
होम ताज़ा ख़बर ISL 2019/20: जमशेदपुर एफसी ने केरला ब्लास्टर्स को 3-2 से हराया

ISL 2019/20: जमशेदपुर एफसी ने केरला ब्लास्टर्स को 3-2 से हराया

बीते रविवार जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में इंडियन सुपर लीग का 63वां मुकाबला मेजबान जमशेदपुर एफसी और केरला ब्लास्टर्स के बीच खेला गया, जो जमशेदपुर ने 3-2 से अपने नाम किया। जमशेदपुर की ओर से एकोस्टा और कैस्टल ने गोल किये दूसरी तरफ केरला की ओर से मेस्सी बौली और ओगबीचे ने गोल किये। इस जीत के बाद जमशेदपुर 16 अंको के साथ छटवें स्थान पर पहुंच गया है, दूसरी तरफ केरला के इस हार के बाद 14 अंको के साथ आठवें स्थान पर है। कोलकाता इस सूचि में शीर्ष पर बरकरार है। इस जीत से जमशेदपुर ने खुद को प्लेऑफ़ की रेस में बनाये रखा है।

मेहमान केरला ब्लास्टर्स ने आक्रामक शुरुआत की और मैच के 11वें मिनट में मेस्सी बौली ने गोल करके केरला ब्लास्टर्स को बढ़त में ला दिया। कुछ देर बाद मेस्सी ने एक और मौका बनाया लेकिन गोल करने से चूक गये। दूसरी तरफ 39वें मिनट में नोए एकोस्टा ने गोल करके मेजबान टीम को बराबरी पर ला दिया। पहले हॉफ के बाद स्कोर 1-1 से बराबरी पर रहा। दूसरे हॉफ में केरला की ओर से ओगबीचे ने 56वें मिनट में गोल करके टीम को फिर से बढ़त में ला दिया। मैच के 75 वें मिनट में जमशेदपुर को पेनाल्टी मिल गई जिस पर कैस्टल ने गोल करने में कोई गलती नहीं की और स्कोर 2-2 से बराबर हो गया। मैच समाप्ति से ठीक पहले ओगबीचे ने आत्मघाती गोल कर दिया और जमशेदपुर ने मैच 3-2 से अपने नाम किया।

रविवार को जेआरडी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेला गया मुकाबला काफी रोमांचक रहा। मेजबान जमशेदपुर ने 54% बॉल पर अपना कब्जा बनाये रखा दूसरी तरफ केरला 46% ही बॉल अपने पास रख सकी। पूरे मैच में जमशेदपुर को 5 कॉर्नर मिले जबकि केरला 3 कॉर्नर ही अर्जित कर सका। जमशेदपुर ने अब तक 12 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 4 में जीत जबकि 4 में हार मिली है। इसके अलावा जमशेदपुर के 4 मैच ड्रॉ रहे हैं। दूसरी तरफ केरला ने अब तक 13 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 3 में जीत जबकि 5 में हार मिली है। इसके अलावा केरला के 5 मैच ड्रॉ रहे हैं।