शनिवार, सितम्बर 19, 2020
होम ताज़ा ख़बर ISL 2019/20:जमशेदपुर को हराकर टॉप पर पंहुचा कोलकाता

ISL 2019/20:जमशेदपुर को हराकर टॉप पर पंहुचा कोलकाता

बीते रविवार जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में मेजबान जमशेपुर एफसी और एटीके एफसी (कोलकाता) के बीच इंडियन सुपर लीग का 73वां मैच खेला गया, जिसे कोलकाता ने 3-0 से अपने नाम किया। कोलकाता की ओर से रॉय कृष्णा और गार्सिया ने गोल किये। दूसरी तरफ जमशेदपुर की ओर से कोई भी खिलाड़ी गोल नहीं कर सका। इस जीत के साथ कोलकाता 30 अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है। दूसरी तरफ जमशेदपुर 16 अंको के साथ सातवें स्थान पर है।

मैच के शरुआत से ही मेहमान टीम ने अपना आक्रमण जारी किया। दूसरे मिनट में ही टीम के स्टार स्ट्राइकर रॉय कृष्णा ने गोल करके टीम को बढ़त में ला दिया। इसके बाद भी कोलकाता का आक्रामण जारी रहा और मैच के 13वें मिनट में एटीके ने एकबार फिर से मेजबान टीम के डिफेंस में सेंध लगाने की कोशिश की, लेकिन कृष्णा का शॉट सीधे सुब्रतो पॉल के हाथों में चला गया। इसके बाद पहले हॉफ में कोई ओर गोल नहीं देखने को मिला। दूसरे हॉफ के 59वें मिनट में गार्सिया ने गोल करके टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। मैच के 75वें मिनट कृष्णा ने अपना मैच का दूसरा गोल किया और टीम का स्कोर 3-0 कर दिया। दूसरे हॉफ में मेजबान टीम ने भी कई मौके बनाये लेकिन गोल में तब्दील करने में असफल हुई। दूसरी तरफ मेहमान टीम अंत तक इस बढ़त को बरकरार रखने में सफल हो सकी। कोलकाता ने मैच को जीतकर पूरे अंक बटोरे और शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाया।

अगर बॉल पोजेशन की बात की जाय तो दोनों टीमों ने बराबर बॉल पर अपना कब्जा जमाये रखा। शीर्ष स्थान पर मौजूद कोलकाता ने अब तक 15 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 9 में जीत जबकि 3 में हार मिली है। इसके अलावा कोलकाता के 3 मैच ड्रॉ रहे हैं। दूसरी तरफ सातवें पायदान पर मौजूद जमशेदपुर ने भी अब तक 14 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें सिर्फ 4 में जीत जबकि 6 में हार मिली है। इसके अलावा जमशेदपुर के 4 मैच ड्रॉ रहे हैं।