बुधवार, अक्टूबर 28, 2020
होम ताज़ा ख़बर ISL 2019/20: ओडिशा को हराकर शीर्ष पर पंहुचा बेंगलुरु

ISL 2019/20: ओडिशा को हराकर शीर्ष पर पंहुचा बेंगलुरु

बीते बुधवार बेंगलुरु के श्री कांतिरवा स्टेडियम में मेजबान बेंगलुरु एफसी और ओडिशा एफसी के बीच इंडियन सुपर लीग का 64वां मैच खेला गया, जिसे बेंगलुरु ने 3-0 से अपने नाम। किया। बेंगलुरु की ओर से घरेलु मैदान पर ब्राउन, राहुल भेके और सुनील छेत्री ने गोल किये। इस जीत के साथ ही बेंगलुरु अंक तालिका में 25 अंक लेकर शीर्ष स्थान पर पहुंच गया है। दूसरी तरफ ओडिशा 21 अंको के साथ चौथे स्थान पर बनी हुई है।

मैच के शुरुआती मिनट में ही ओडिशा के पास सेट पीस के जरिये गोल करने का अच्छा मौका बना, जब हर्नांडेज की शानदार फ्रीकिक पर टीम बढ़त बनाने से चूक गई। दूसरे तरफ मैच के 23वें मिनट में ब्राउन ने गोल करके बेंगलुरु को बढ़त में ला दिया। दो मिनट बाद राहुल भेके ने गोल करके टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। दबाव में ओडिशा ने दो बदलाव किये, एड्रियन सेंटाना और मार्कोस बाहर चले गए और सिमिगमांग मांचोंग और डियावांदू दियांगे ने उनकी जगह ली। पहले हॉफ में ओडिशा ने भी गोल करने के प्रयास किये लेकिन गोल करने में असफल रहे। इस बीच दूसरे हॉफ में बेंगलुरु को पेनाल्टी मिल गई, जिस पर कप्तान सुनील छेत्री ने गोल करने में कोई गलती नहीं की। इसके बाद बेंगलुरु ने अपनी बढ़त को अंत तक बरकरार रखा और मैच 3-0 से अपने नाम किया।

बॉल पोजेशन में ओडिशा ने बाजी मारी। ओडिशा ने 57% बॉल पर अपना कब्जा बनाये रखा दूसरी तरफ बेंगलुरु 43% ही बॉल अपने पास रख सकी। पूरे मैच में बेंगलुरु को 4 कॉर्नर मिले जबकि केरला 2 कॉर्नर ही अर्जित कर सका। बेंगलुरु ने अब तक 14 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 7 में जीत जबकि 3 में हार मिली है। इसके अलावा बेंगलुरु के 4 मैच ड्रॉ रहे हैं। दूसरी तरफ ओडिशा ने भी अब तक 14 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 6 में जीत जबकि 5 में हार मिली है। इसके अलावा ओडिशा के 3 मैच ड्रॉ रहे हैं।