शनिवार, अक्टूबर 31, 2020
होम ताज़ा ख़बर ISL 2019/20:बेंगलुरु ने ज़मशेदपुर को 2-0 से हराया, सुनील छेत्री ने किया...

ISL 2019/20:बेंगलुरु ने ज़मशेदपुर को 2-0 से हराया, सुनील छेत्री ने किया गोल

बीते गुरुवार बेंगलुरु के श्री कान्तिरावा स्टेडियम में इंडियन सुपर लीग का 55वां मैच बेंगलुरु एफसी और ज़मशेदपुर एफसी के बीच खेला गया, जो मेजबान बेंगलुरु ने 2-0 से जीत लिया। गत चैम्पियन बेंगलुरु की ओर से एरिक पार्तालु और सुनील छेत्री ने गोल किये। इस जीत के बाद बेंगलुरु 22 अंको के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है वहीं दूसरी तरफ जमशेदपुर 11 अंको के साथ छठवें स्थान पर है। गोवा इस सूचि में शीर्ष पर बरकरार है।

मैच के आठवें मिनट में मेजबान टीम को कॉर्नर मिला जिस पर एरिक पार्तालु ने हेडर के जरिये शानदार गोल करके बेंगलुरु को बढ़त में ला दिया। इसके बाद 38वें मिनट में जमशेदपुर को बराबरी करने का अच्छा मौका मिला लेकिन वह इस मौके को भुनाने में असफल हुए। पहले हॉफ के बाद स्कोर 1-0 से बेंगलुरु के पक्ष में रहा। घरेलु दर्शकों को सुनील छेत्री ने भी निराश नहीं किया और मैच के 63वें मिनट में गोल करके बेंगलुरु की बढ़त को दोगुना कर दिया। कप्तान छेत्री का यह इस सीजन का आठंवा गोल है। मेजबान टीम इस बढ़त को अंत तक बरकरार रखने में कामयाब हुई और उन्होंने इस मैच को जीतकर पूरे अंक बटोरे।

मेहमान टीम ने पूरे मैच में बॉल पोजेशन के मामले में बाजी मारी। जमशेदपुर ने 54% बॉल पर अपना कब्जा बनाये रखा दूसरी तरफ बेंगलुरु 46% ही बॉल अपने पास रखने में सफल हुई। जमशेदपुर को 13 कॉर्नर मिले लेकिन, मेहमान टीम सेट पीस के जरिये एक भी गोल नहीं कर सकी। मेजबान बेंगलुरु को सिर्फ 5 कॉर्नर ही मिले। बेंगलुरु ने अब तक 12 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 6 में जीत जबकि 2 में हार मिली है। इसके अलावा बेंगलुरु के 4 मैच ड्रॉ रहे हैं। दूसरी तरफ जमशेदपुर ने अब तक 11 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 3 में जीत जबकि 4 में हार मिली है। इसके अलावा जमशेदपुर के 4 मैच ड्रॉ रहे हैं।