बुधवार, सितम्बर 30, 2020
होम ताज़ा ख़बर ISL 2019/2020: बेंगलुरु एफसी ने हैदराबाद एफसी को 1-0 से हराया

ISL 2019/2020: बेंगलुरु एफसी ने हैदराबाद एफसी को 1-0 से हराया

बीते गुरुवार को बेंगलुरु के श्री कांतिरवा स्टेडियम में इंडियन सुपर का 70वां मैच मेजबान बेंगलुरु एफसी और हैदराबाद के बीच खेला गया, जिसे बेंगलुरु एफसी ने 1-0 से अपने नाम किया। बेंगलुरु की ओर से मैच का इकलौता गोल निशु कुमार ने किया। इस जीत के बाद बेंगलुरु 28 अंको के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है, दूसरी तरफ हैदराबाद 6 अंको के साथ दसवें और अंतिम स्थान पर है। एफसी गोवा इस सूचि में शीर्ष पर बरकरार है।

मैच की शुरुआत से ही बेंगलुरु ने आक्रामक शुरुआत की ओर विपक्षी टीम पर दबाव बनाना शुरू किया। मैच के सातवें मिनट में ही निशु कुमार ने गोल करके टीम को बढ़त में ला दिया। हैदराबाद को मैच में बराबरी करने का मौका मिला, जब उन्हें 26वें मिनट में पेनाल्टी मिल गई। पेनाल्टी को गोल में तब्दील करने में मार्को स्टानकोविक इस अवसर पर चूक गये। मार्को के प्रयास को विपक्षी गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने नाकाम कर दिया। इस बीच 58वें मिनट में डेसहार्न ब्राउन के पास बेंगलुरू के लिए दूसरा गोल करने का शानदार मौका था लेकिन वह चूक गए। दूसरे हॉफ में दोनों टीमों ने कई प्रयास किये लेकिन दोनों ही टीमें गोल करने में असफल हुई। बेंगलुरु ने मैच जीतकर पूरे अंक बटोरे और दूसरा स्थान हासिल किया।

अगर बॉल पोजेशन की बात की जाय तो कांतिरवा स्टेडियम में हैदराबाद ने 52% बॉल पर कब्जा जमाया दूसरी तरफ मेजबान बेंगलुरु 48% ही बॉल को अपने पास रखने में सफल हो सकी। दूसरे स्थान पर मौजूद बेंगलुरु एफसी ने अब तक 15 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 8 में जीत जबकि 3 में हार मिली है। इसके अलावा बेंगलुरु के 4 मैच ड्रॉ रहे हैं। दूसरी तरफ हैदराबाद ने भी अब तक 15 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें सिर्फ 1 में जीत जबकि 11 में हार मिली है। इसके अलावा हैदराबाद के 3 मैच ड्रॉ रहे हैं।