शनिवार, दिसम्बर 5, 2020
होम ताज़ा ख़बर ISL 2019/20: नार्थईस्ट को हराकर शीर्ष पर पहुंची कोलकाता

ISL 2019/20: नार्थईस्ट को हराकर शीर्ष पर पहुंची कोलकाता

बीते सोमवार विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन में नार्थईस्ट यूनाइटेड और एटीके (कोलकाता) के बीच इंडियन सुपर लीग का 68वां मैच खेला गया, जिसे कोलकाता ने 1-0 से जीत लिया। कोलकाता की ओर से बलवंत सिंह ने मैच का इकलौता गोल किया। इस जीत के बाद कोलकाता 27 अंक लेकर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है। दूसरी तरफ नार्थईस्ट 11 अंको के साथ नौवें स्थान पर है।

शुरुआत से ही कोलकाता ने मेहमान टीम पर आक्रमण करने शुरू किये और मैच के 39 वें मिनट में टीम के स्टार खिलाड़ी रॉय कृष्णा ने शानदार मौका बनाया, जिसे विपक्षी गोलकीपर शुभाशीष ने अपनी मुस्तैदी से नाकाम कर दिया। दोनो टीमों की निरंतर प्रतिस्पर्धा के बीच पहले हॉफ में कोई गोल देखने को नहीं मिला। दूसरे हॉफ के निर्धारित समय तक भी दोनों टीमें गोल नहीं कर सकी। जब ऐसा लगने लगा था कि मैच गोल रहित ड्रॉ रहने वाला है, तब इंजुरी टाइम में बलवंत सिंह ने गोल करके टीम को जीत दिलवा दी। अतिरिक्त समय के अंतिम लम्हों में लेफ्ट फ्लैंक से लिए गए कार्नर किक पर हेडर के जरिए गोल करते हुए सुपर-सब बलवंत ने अपनी टीम को तीन अंक दिला दिए। इस जीत के साथ कोलकाता अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है।

मेजबान कोलकाता ने पूरे मैच के दौरान बॉल पोजेशन में भी अपना वर्चस्व बनाये रखा। घरेलू मैदान पर कोलकाता ने 57% बॉल पर कब्जा जमाया दूसरी तरफ नार्थईस्ट यूनाइटेड 43% ही बॉल को अपने पास रखने में सफल हो सकी। कोलकाता ने अब तक 14 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 8 में जीत जबकि 3 में हार मिली है। इसके अलावा कोलकाता के 3 मैच ड्रॉ रहे हैं। दूसरी तरफ नार्थईस्ट ने अब तक 12 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 2 में जीत जबकि 5 में हार मिली है। इसके अलावा नार्थईस्ट के 5 मैच ड्रॉ रहे हैं।