शुक्रवार, जनवरी 22, 2021
होम ताज़ा ख़बर ISL 2019/20: कोलकाता को हराकर केरला ब्लास्टर्स छठे स्थान पर पहुंची

ISL 2019/20: कोलकाता को हराकर केरला ब्लास्टर्स छठे स्थान पर पहुंची

रविवार को इंडियन सुपर लीग का 58वां मैच साल्ट लेक स्टेडियम में मेजबान एटीके (कोलकाता) और केरला ब्लास्टर्स एफसी के बीच खेला गया, जो केरला ने 1-0 से अपने नाम किया। केरला की ओर से मैच का इकलौता गोल हेलीचरण नारजरी ने 70वें मिनट में किया। इस जीत के साथ केरला 14 अंको के साथ छठे स्थान पर आ गई है जबकि कोलकाता 21 अंको के साथ तीसरे स्थान पर है। गोवा इस सूचि में 24 अंको के साथ शीर्ष पर बरकरार है।

मैच के 35 वें मिनट में रॉय कृष्णा ने अच्छा मौका बनाया लेकिन विपक्षी डिफेंस ने इस खतरे को टालने में सफलता हासिल की। पहले हॉफ में दोनों ही टीमें गोल करने में असफल हुई। दूसरे हॉफ के 63वें मिनट में ब्लास्टर्स का एक हमला उस समय बेकार चला गया जब कप्तान ओग्बेचे का हेडर पोस्ट के बगल से निकल गया। मैच के 70वें मिनट में नारजरी ने गोल करके मेहमान टीम को बढ़त में ला दिया। मैच के 80वें मिनट में हालांकि रॉय कृष्णा ने एटीके के लिए एक जोरदार हमला बोला लेकिन ब्लास्टर्स के गोलकीपर ने उसे अपनी चपलता से नाकाम कर दिया। कोलकाता ने लगातार प्रयास किये लेकिन वह स्कोर बराबर नहीं कर सके। नारजरी का यह गोल निर्णायक साबित हुआ और केरला ने मैच जीतकर पूरे अंक बटोरे।

अगर बॉल पोजेशन की बात की जाय तो केरला ने 55% बॉल पर अपना कब्जा जमाये रखा दूसरी तरफ कोलकाता 45% ही बॉल अपने पास रख सकी। वहीं कोलकाता ने 9 कॉर्नर हासिल किये जबकि केरला 4 कॉर्नर ही अर्जित कर सका। कोलकाता ने अब तक 12 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 6 में जीत जबकि 3 में हार मिली है। इसके अलावा कोलकाता के 3 मैच ड्रॉ रहे हैं। दूसरी तरफ केरला ने भी अब तक 12 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 3 में जीत जबकि 4 में हार मिली है। इसके अलावा केरला के 5 मैच ड्रॉ रहे हैं।