शनिवार, दिसम्बर 5, 2020
होम ताज़ा ख़बर ISL 2019/20: गोवा को हराकर शीर्ष पर पंहुचा कोलकाता

ISL 2019/20: गोवा को हराकर शीर्ष पर पंहुचा कोलकाता

शनिवार शाम विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन स्टेडियम में मेजबान एटीके एफसी (कोलकाता) और एफसी गोवा के बीच इंडियन सुपर लीग का 62वां मैच खेला गया, जो कोलकाता ने 2-0 से जीत लिया। कोलकाता की ओर से प्रीतम कोटल और जयेश राणे ने गोल किये। मैच के दोनों गोल दूसरे हॉफ में देखने को मिले। इस जीत के साथ कोलकाता अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है, दूसरी तरफ गोवा शीर्ष से दूसरे स्थान पर खिसक गया है।

मैच के शुरू से ही दोनों टीमों ने आक्रामक रणनीति अपनाई और गोल करने के कई प्रयास किये। मैच के 25वें मिनट में कोलकाता के जोबी जस्टिन ने गोल करने का अच्छा मौका बनाया लेकिन उसे बढ़त में तब्दील करने में असफल रहे। दोनों टीमों की आक्रामक शैली के बीच पहला हॉफ गोलरहित रहा। दूसरे हाफ के शुरुआत में ही प्रीतम ने गोल करके मेजबान टीम को बढ़त में ला दिया। एक गोल से पिछड़ने के बाद गोवा कुछ दबाव में नजर आई। मैच समाप्ति से ठीक पहले जयेश ने 88वें मिनट में गोल करके बढ़त को दो गुना कर दिया और टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। कोलकाता ने 2-0 से मैच अपने नाम किया और पूरे अंक बटोरकर अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया।

शनिवार को साल्ट लेक स्टेडियम में खेला गया मुकाबला काफी रोमांचक रहा। दोनों टीमों ने बॉल को अपने पास रखने के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा की। मेजबान कोलकाता ने 49% बॉल पर अपना कब्जा बनाये रखा दूसरी तरफ गोवा 51% ही बॉल अपने पास रख सकी। कोलकाता ने अब तक 13 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 7 में जीत जबकि 3 में हार मिली है। इसके अलावा कोलकाता के 3 मैच ड्रॉ रहे हैं। दूसरी तरफ गोवा ने भी अब तक 13 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 7 में जीत जबकि 3 में हार मिली है। इसके अलावा गोवा के 3 मैच ड्रॉ रहे हैं।