शनिवार, अक्टूबर 31, 2020
होम ताज़ा ख़बर ISL 2019/20: चेन्नई ने कोलकाता को हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को जिन्दा...

ISL 2019/20: चेन्नई ने कोलकाता को हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को जिन्दा रखा

बीते रविवार इंडियन सुपर लीग का 84वां मैच चेन्नईयन एफसी और एटीके के बीच खेला गया, जिसे चेन्नई ने 3-1 से जीत लिया। चेन्नई की ओर से राफेल क्रिवेलारो, आंद्रे शेमबरी और नेरिजस वाल्सकिस ने गोल दागे जबकि एटीके की ओर से एकमात्र गोल राय कृष्णा ने किया। इस जीत से चेन्नई की टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है जबकि उसके दो मैच बचे हैं।

पहला हॉफ पूरी तरह से चेन्नई के नाम रहा। मैच के सातवें मिनट में ही क्रिवेलरो ने शानदार गोल करके मेहमान टीम को बढ़त में ला दिया। लगातार प्रयासों के बीच चेन्नई की ओर से आंद्रे शेमबरी ने मैच के 40 वें मिनट में गोल करके टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। हालांकि टीम ने गोल का जश्न भी पूरी तरह से नहीं मनाया था कि कोलकाता की ओर से रॉय कृष्णा ने गोल करके अंतर को कुछ कम किया। दूसरे हॉफ के निर्धारित समय तक चेन्नई ने बढ़त को बरकरार रखा और इंजुरी टाइम में वाल्सकि ने गोल करके मैच 3-1 से मेहमानों के पक्ष में कर दिया। एटीके की टीम प्ले आफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है लेकिन इस हार से टीम की एएफसी चैंपियन्स लीग के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदों को झटका लगा है। एफसी गोवा की टीम ने शीर्ष पर तीन अंक की बढ़त बना रखी है जबकि सिर्फ एक लीग मैच बचा है।

अगर बॉल पोजेशन की बात की जाय तो कोलकाता ने 49% बॉल पर अपना कब्जा जमाके रखा दूसरी तरफ चेन्नई ने 51% बॉल पर अपना नियंत्रण रखा। दूसरे स्थान पर चल रही कोलकाता ने अब तक 17 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 10 मैच जीते है जबकि 4 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा कोलकाता के 3 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। दूसरी तरफ चेन्नई ने अब तक 16 मैच खेले हैं, जिसमें से में उन्हें 7 में जीत जबकि 5 में हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा चेन्नई के 4 मैच ड्रॉ रहे हैं।