शनिवार, जनवरी 16, 2021
होम ताज़ा ख़बर फीफा विश्वकप क्वालीफायर्स: भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाले मैच की...

फीफा विश्वकप क्वालीफायर्स: भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाले मैच की मेजबानी करेगा कोलकाता

भारतीय फुटबॉल टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ फीफा विश्व कप क्वालीफायर के अंतर्गत मैच खेलना है, जिसकी मेजबानी कोलकाता के हिस्से में गई है। यह मुकाबला 9 जून को कोलकाता के साल्ट लेक स्टेडियम में खेला जायेगा। भारतीय टीम ने विश्व कप क्वालीफायर मुकाबलों में निराशाजनक प्रदर्शन किया है। अब तक भारतीय टीम ग्रुप-E में चौथे स्थान पर है और टीम को अभी भी अपनी पहली जीत की तलाश है।

 

भारतीय टीम को अपने अगले तीन मैचों में क्रमशः एशियाई चैंपियन कतर, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से भिड़ना है।इसके पहले भारतीय टीम 26 मार्च को कतर के खिलाफ होने वाले मैच की मेजबानी करेगा। कतर और भारत के बीच होने वाले क्वालीफायर मुकाबला भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेला जायेगा। इसके बाद भारतीय टीम बांग्लादेश रवाना होगी और एक मैच खेलेगी। इसके बाद ग्रुप लीग के अपने आखिरी मैच में सुनील छेत्री और कम्पनी अफगानिस्तान के खिलाफ कोलकाता में प्रर्तिस्पर्धा करते हुए नजर आएगी।

भारतीय टीम क्वालीफायर मुकाबलों में प्रभावी प्रदर्शन करने में असफल रही है और उन्हें एक भी जीत नसीब नहीं हुई है। भारत ने बांग्लादेश, अफ़ग़ानिस्तान और क़तर के खिलाफ ड्रा खेला जबकि ओमान के हाथों उन्हें दो बार हार का सामना करना पड़ा है। क्वालीफायर मुकाबलों में निराशाजनक प्रदर्शनक के कारण भारत फीफा विश्व कप की रेस से लगभग बाहर ही हो गई है।