Begin typing your search above and press return to search.

ताज़ा ख़बर

FIFA वर्ल्ड कप 2022 क्वालिफ़ायर के अगले मुक़ाबले में भारत के सामने है मेज़बान क़तर की चुनौती

FIFA वर्ल्ड कप 2022 क्वालिफ़ायर के अगले मुक़ाबले में भारत के सामने है मेज़बान क़तर की चुनौती
X
By

Syed Hussain

Published: 8 Sep 2019 10:56 AM GMT

भारतीय फ़ुटबॉल टीम FIFA वर्ल्डकप क्वालिफ़ायर में अपने पहले मैच में ओमान से हार गई थी, और अब भारतीय टीम क़तर पहुंच चुकी है। जहां टीम इंडिया को मेज़बान टीम के ख़िलाफ़ बेहद अहम मुक़ाबला खेलना है। भारत के ग्रुप में ओमान, क़तर, अफ़ग़ानिस्तान और बांग्लादेश हैं, जिसमें टीम इंडिया को ओमान के हाथों 1-2 से अपने ही घर में हार मिली थी। ऐसे में क़तर के ख़िलाफ़ ये मुक़ाबला टीम इंडिया के लिए करो या मरो का होगा, अगर भारत को FIFA वर्ल्डकप 2022 क्वालिफ़ायर में आगे बढ़ना है तो इसे जीतना ज़रूरी होगा।

https://twitter.com/IndianFootball/status/1170402720735465472?s=20

क़तर जैसी मज़बूत टीम के ख़िलाफ़ टीम इंडिया के लिए ये इतना आसान नहीं होने वाला, ऊपर से ओमान से जिस तरह से भारत पूरे मैच में आगे रहने के बाद हारा था उससे भी मनोबल पर असर पड़ा होगा। हालांकि टीम इंडिया के कोच का कहना है कि उस हार को हमने उसी दिन पीछे छोड़ दिया था।

‘’जैसे ही ओमान के ख़िलाफ़ मैच ख़त्म हुआ था, हमने उसपर से ध्यान हटाते हुए अपने अगले मैच पर लगा दिया था। हमारे ग्रुप में क़तर सबसे मज़बूत टीम है, और उनके ख़िलाफ़ जीतना आसान नहीं होगा। लेकिन ये हमारे लिए बेहतरीन अवसर है और बहुत कुछ सीखने के लिए भी होगा। हमें किसी बात का डर नहीं है और हम हो सकता है 4-5 बदलाव भी करें, हमारी कोशिश रहेगी कि अच्छा खेलें और गोल करें।‘’ : इगोर स्टिमैक, हेड कोच, भारतीय फ़ुटबॉल टीम

https://twitter.com/IndianFootball/status/1170377112064286722?s=20

भारत और क़तर के बीच होने वाला ये मुक़ाबला 10 सितंबर को दोहा के जासिम बिन हमद स्टेडियम में रात 10 बजे से खेला जाएगा। आपको ये भी बताते चलें कि FIFA की मौजूदा रैंकिंग में भारतीय फ़ुटबॉल टीम टॉप-100 में भी नहीं है, ताज़ा रैंकिंग के मुताबिक़ टीम इंडिया 103वें स्थान पर है। जबकि मेज़बान क़तर और मौजूदा एशियन चैंपियन क़तर भारत से कहीं ऊपर 62वें नंबर पर है।

Next Story
Share it