गुरूवार, अक्टूबर 1, 2020
होम ताज़ा ख़बर COVID-19: फीफा ने भारत में होने वाला अंडर-17 महिला विश्वकप स्थगित किया

COVID-19: फीफा ने भारत में होने वाला अंडर-17 महिला विश्वकप स्थगित किया

कोविड-19 महामारी के कारण फुटबाल के अंतरराष्ट्रीय नियंत्रण निकाय ने भारत में नवंबर में होने वाला फीफा अंडर-17 महिला विश्वकप स्थगित करने का शनिवार को फैसला किया। यह टूर्नामेंट दो नवंबर से 21 नवंबर तक देश के पांच परिसरों में होना था। फीफा-कन्फेडरेशन वर्किंग ग्रुप ने यह फैसला किया।

फीफा ने एक बयान में कहा, ‘‘नई तिथियों की घोषणा बाद में की जाएगी।’’ आपको बता दें कि इसके मैच नवी मुंबई, कोलकाता, अहमदाबाद, भुवनेश्वर और गुवाहाटी में खेले जाने तय हैं।

फीफा स्थिति में रखे हुए थी नजर:

इससे पहले फीफा स्थिति में नजर रखी हुई थी। फीफा ने पिछले सप्ताह पीटीआई के सवाल के बाद बयान में कहा, ‘‘फीफा भारत में नवंबर में होने वाले अंडर-17 महिला विश्व कप के भविष्य पर फैसला करने के लिये देश में कोरोना वायरस की स्थिति पर नजर रखे हुए है।’’ इसमें कहा गया है, ‘‘फीफा इसके साथ ही लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अंडर-17 महिला विश्व कप पर पड़ने वाले संभावित प्रभाव की पहचान करने के लिये स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) के साथ काम कर रहा है। इसके अलावा वह टूर्नामेंट से पहले भारत में जिन प्रतियोगिताओं के आयोजन की योजना बनायी गयी है, उनको लेकर वैकल्पिक समाधान भी तलाश रहा है।’’

यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस के चलते महिला अंडर-17 विश्व कप पर भी फीफा की नजर, भारत में होना है आयोजन