बुधवार, सितम्बर 30, 2020
होम ताज़ा ख़बर दिग्गज फुटबॉलर बाला देवी स्कॉटिश क्लब रेंजर्स एफसी के साथ जुड़ने को...

दिग्गज फुटबॉलर बाला देवी स्कॉटिश क्लब रेंजर्स एफसी के साथ जुड़ने को तैयार

भारतीय महिला फुटबॉल सुपरस्टार बाला देवी स्कॉटिश साइड रेंजर्स एफसी के साथ जुड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। ऐसा होने के बाद बाला भारत के बाहर पूरी तरह से पेशेवर खेलने वाली पहली भारतीय महिला फुटबॉलर बन जाएगी। अनुभवी बाला देवी पिछले 14 सालों से भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। न सिर्फ बाला अनुभवी फुटबॉलर हैं बल्कि वह इंडियन वीमेन लीग के सभी प्रारूपों को मिलाकर सर्वाधिक गोल करने वाली भारतीय खिलाड़ी हैं।

bala-rangers
भारतीय फुटबॉलर बाला देवी

29 वर्षीय बाला ने पिछले साल एक हफ्ते के ट्रायल के लिए ग्लासगो का भी दौरा किया था। अपने विदेशी दौरे के बाद उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, “मुझे पांच दिन उनके साथ अभ्यास करने का मौका मिला, इसके अलावा एक मैच खेलने का अवसर भी मिला। उनकी परिस्थितियों में अभ्यास करना बेहद कठिन है, लेकिन उनके साथ अभ्यास करना शानदार अनुभव रहा।”

द ब्रिज के सूत्रों के अनुसार बाला देवी क्लब को लुभाने में सफल रही हैं। भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच मेमोल रॉकी ने भी इसको लेकर संकेत दे दिए थे। मुख्य कोच ने बाला देवी को लेकर कहा, “बाला रेंजर्स के लिए अपना ट्रायल पहले ही दे चुकी है और क्लब को लेकर आगे देख रही है। मुझे लगता है कि यह एक शानदार अवसर है और अंततः इससे केवल राष्ट्रीय टीम को फायदा पहुंचेगा।”