गुरूवार, अक्टूबर 1, 2020
होम ताज़ा ख़बर जल्दी ही टेक्निकल डायरेक्टर की नियुक्ति करेगा AIFF

जल्दी ही टेक्निकल डायरेक्टर की नियुक्ति करेगा AIFF

ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (AIFF) एक बार फिर से अपना टेक्निकल डायरेक्टर नियुक्त करने के लिए तैयार है। साल 2017 से खाली चल रही इस पोस्ट के लिए AIFF ने चार कैंडिडेट्स को शॉर्ट-लिस्ट किया है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक यह नियुक्ति नेशनल टीम के कोच की नियुक्ति के साथ ही हो सकती है।

AIFF द्वारा शॉर्टलिस्ट की गई इस लिस्ट में पहले भी इस पोस्ट पर काम कर चुके ऑस्ट्रेलियन स्कॉट ओ डोनेल, जॉर्जिया के गाइज़ दरसाज़े, रोमानिया के दोरु इसाक और पुर्तगाल के होर्हे कैस्टेलो शामिल हैं। इस मामले में AIFF ने पूर्व फुटबॉलर श्याम थापा की अगुवाई वाली AIFF की टेक्निकल कमिटी को 15 अप्रैल को मीटिंग के लिए बुलाया है।

AIFF के एक सोर्स ने PTI से कहा, ‘वैसे तो हमारा ज्यादातर फोकस नेशनल टीम के कोच पर है, लेकिन इसके साथ ही AIFF अपने टेक्निकल डायरेक्टर की नियुक्ति के लिए भी तैयार है और इसकी घोषणा नेशनल टीम के कोच के सेलेक्शन के आसपास ही हो सकता है। इस मामले में टेक्निकल कमिटी अगले सोमवार को मीटिंग करेगी और इसमें टेक्निकल डायरेक्टर और कोच की नियुक्ति के बारे में आगे की चर्चा की जाएगी।’

साल 2017 में पारिवारिक कारणों के चलते ओ डोनेल के रिजाइन करने के बाद पूर्व इंडियन फुटबॉलर और कोच सैवियो मदीरा AIFF के लिए अंतरिम टेक्निकल डायरेक्टर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं। AIFF के साथ पांच साल काम करने वाले ओ डोनेल ने टेक्निकल डायरेक्टर की पोस्ट पर एक साल काम किया है।

कंबोडियन नेशनल टीम के पूर्व कोच ओ डोनेल को सबसे पहले नवंबर 2011 में एडेकमीज और कोच एजुकेशन के टेक्निकल डायरेक्टर की पोस्ट पर नियुक्त किया गया था। उस वक्त नेशनल टीम्स के टेक्निकल डायरेक्टर नीदरलैंड्स के रॉब बान थे। ओ डोनेल ने बाद में साल 2015 में बान की जगह ली थी।

PTI के मुताबिक एक फेडरेशन ऑफिशियल ने कहा, ‘हमारी सीनियर टीम ने AFC एशियन कप में शानदार फाइट दिखाई, हम लगभग नॉकआउट्स में पहुंच गए थे। अब हमने जो गति बना रखी है उसे बरकरार रखने के लिए टेक्निकल डायरेक्टर और कोच की नियुक्ति करना सही तरीका है।’