Begin typing your search above and press return to search.

टेनिस

ओलंपिक में पदक जीतना सपना, लेकिन अभी वापसी पर निगाहें- युकी भांबरी

ओलंपिक में पदक जीतना सपना, लेकिन अभी वापसी पर निगाहें- युकी भांबरी
X
By

Deepak Mishra

Published: 25 Nov 2019 9:54 AM GMT

पिछले लंबे समय से कोर्ट से दूर भारतीय टेनिस खिलाड़ी अब खेल में वापसी करने को बेकरार है। 27 वर्षीय युकी भांबरी महाराष्ट्र ओपन के साथ प्रतिस्पर्धात्मक टेनिस में वापस आना चाहते है। वह ना सिर्फ टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के बारे में सोच रहे है बल्कि वो इसमें जीतना भी चाहते है। द ब्रिज की टीम ने युकी से खास बातचीत की। जिसमें उनके आगामी करियर और टोक्यो ओलंपिक को लेकर बातचीत की गई।

द ब्रिज- आप चोट के वजह से 1 साल से अंतराष्ट्रीय टेनिस से बाहर हैं,वापसी की किस तरह से तैयारी कर रहे हैं?   

युकी भांबरी: मैं काफी लंबे समय से बाहर हूं। मैंने अपनी वापसी के लिए कड़ी मेहनत शुरू कर दी है। जिम के साथ टेनिस कोर्ट पर भी समय व्यतीत कर रहा हूं। महाराष्ट्र ओपन आ रहा है। इस प्रतियोगिता में ना सिर्फ भागीदारी लेना बल्कि जीतना भी सपना है क्योंकि भारत में चुनिंदा एटीपी का आयोजन से होता है। ये प्रतियोगिता मेरे लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है।

साफ है भारत में चुनिंदा एटीपी का आयोजन होता है ऐसे में युकी को अगर अपनी वापसी सफल करनी है तो उन्हें जीत हासिल करना होगा। महाराष्ट्र ओपन के लिए वह लगातार कड़ी मेहनत कर रहे है। ऐसे में उम्मीद है कि युकी अपनी वापसी पर शानदार प्रदर्शन करेंगे।

युकी भांबरी

द ब्रिज- टोक्यो ओलंपिक ज्यादा दूर नहीं, क्या लक्ष्य ध्यान में रखकर तैयारी कर रहे हैं?

युकी भांबरी: आशा करता हूं। मैं क्वालीफाई कर लूंगा, लेकिन इसमें अभी काफी समय है। मैं छोटे-छोटे लक्ष्य रखकर तैयारी कर रहा हूं। ओलंपिक में मेडल जीतना हर किसी का सपना होता है लेकिन मैं अभी अपनी वापसी पर ज्यादा ध्यान दे रहा हूं। साथ ही रैंकिंग में सुधार पर भी मेरा ध्यान है।

2020 टोक्यो ओलंपिक में भारत अपने पदकों की संख्या बढ़ाना चाहता है। ऐसे में भारत हर खेल पर ध्यान दे रहा है और टेनिस से भी भारत को पदकों की उम्मीद है। युकी को भी उम्मीद है कि वह ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लेंगे। वैसे ओलंपिक में मेडल जीतना हर किसी का सपना होता है लेकिन अभी उनके लिए टेनिस कोर्ट पर वापसी ज्यादा जरूरी है।

युकी भांबरी

द ब्रिज- भारत-पाकिस्तान के बीच डेविस कप का मुकाबला खेला जाना है,क्या कहेंगे इसके बारे में?

युकी भांबरी: भारत फेवरेट है इस मुकाबले को जीतने को लेकर हमारे खिलाड़ी हार्ड कोर्ट पर अच्छा खेलते है। महेश भूपति की जगह रोहित राजपाल को टीम को कप्तान बनाया गया है। जिसको लेकर मैं कुछ नहीं बोलना चाहूंगा। ये भारतीय टेनिस संघ का निर्णय है। महेश भूपति ने काफी लंबे समय तक टेनिस खेला है। अगर वो इस टीम के साथ रहते तो टीम और मजबूत दिखती। ऐसा ही कुछ रोहन बोपन्ना के साथ है। दोनों खिलाड़ी टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं।

भारत और पाकिस्तान के बीच डेविस कप में होने वाले मुकाबले को लेकर युकी भारत को फेवरेट मानते है। उनके मुताबिक महेश भूपति के टीम में नहीं होने से फर्क पड़ेगा। अगर वह होते तो टीम ज्यादा मजबूत नजर आती।

द ब्रिज- लिएंडर पेस की वापसी को लेकर क्या कहना चाहेंगे?

युकी भांबरी: किसी भी टीम में अनुभवी खिलाड़ी का एक अलग ही योगदान होता है । लिएंडर के जुड़ने से टीम को काफी मदद मिलेगी क्योंकि इस टीम में जो खिलाड़ी हैं उनके पास ज्यादा तजुर्बा नहीं है ।   

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it