बुधवार, सितम्बर 23, 2020
होम विशेष गुवाहाटी करेगा खेलो इंडिया के तीसरे एडिशन की मेज़बानी

गुवाहाटी करेगा खेलो इंडिया के तीसरे एडिशन की मेज़बानी

शनिवार को खेल मंत्री किरण रिजिजू ने खेलो इंडिया के तीसरे एडिशन के शेड्यूल की घोषणा की। खेल मंत्री ने ट्विटर पर खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020 के शेड्यूल की घोषणा करते हुए लिखा,

“मुझे घोषित करते हुए प्रसन्नता हो रही है कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स का तीसरा एडिशन गुवाहाटी में 18 से 30 जनवरी, 2020 में आयोजित होगा। इन खेलों में 10,000 से अधिक एथलीट्स और अधिकारी भाग लेंगे। इसका आयोजन आईओए, एसजीएफआई और मेज़बान प्रदेश के रूप में असम के साथ पार्टनरशिप में होगा।”

खेलो इंडिया भारत में ज़मीनी स्तर पर विभिन्न खेलों का राष्ट्रीय स्तर का आयोजन होता है जो मुख्य रूप से दो वर्गों, अंडर 17 स्कूली छात्रों और अंडर 21 कॉलेज छात्रों के लिए आयोजित किया जाता है।

इससे पहले खेल मंत्री किरण रिजिजू ने पार्लियामेंट में कहा था कि सरकार ने भारत में ग्रामीण प्रतिभा को पहचानने के लिए खेलो इंडिया जैसे विभिन्न कदम उठाए हैं।

“यह पूरी तरह से सच है कि ग्रामीण क्षेत्रों में रॉ टैलेंट बहुत है। ग्रामीण क्षेत्रों में युवा प्रतिभा को पहचानने के लिए ही हमने खेलो इंडिया जैसे प्रोग्राम आयोजित किए। हम पूरे देश के विभिन्न सेंटर्स में 14, 000 से अधिक खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दे रहे हैं। हम ग्रामीण प्रतिभा पर ध्यान दे रहे हैं और उम्मीद करते हैं कि वे भविष्य में देश के लिए एक ओलंपिक मेडल लाएंगे।”

– किरण रिजिजू ने कहा।