Begin typing your search above and press return to search.

इ-स्पोर्ट्स

दक्षिण एशिया क्षेत्रीय क्वालीफायर में भारत का जलवा, राष्ट्रमंडल ई-स्पोर्ट्स चैंपियनशिप में किया क्वालिफाई

डोटा-2 टीम 2022 एशियाई खेलों में भी अपनी जगह बना चुकी है

Commonwealth Esports Championships
X
By

Shivam Mishra

Updated: 2022-06-16T18:24:02+05:30

भारत की डोटा-2 और रॉकेट लीग ई-स्पोर्ट्स टीमों ने दक्षिण एशिया क्षेत्रीय क्वालीफायर में बेहतरिन प्रदर्शन के बाद 2022 राष्ट्रमंडल ई-स्पोर्ट्स चैंपियनशिप में अपनी जगह पक्की कर ली। टूर्नामेंट का उद्घाटन संस्करण 1 से 7 अगस्त के बीच बर्मिंघम में आयोजित होगा। भारत ने हरगुण सिंह की कप्तानी में रॉकेट लीग टाइटल के तीनों मुकाबले जीतकर अंक तालिका पर पहला स्थान प्राप्त किया है।

हरगुण के अलावा निरझर मेहता और रुषिल रेड्डी यारम भी रॉकेट लीग टीम का हिस्सा थे। दूसरी ओर मोइन एजाज़, केतन गोयल, अभिषेक यादव, शुभम गोली और विशाल वेरनेकर की डोटा-2 टीम ने कुल छह मैच खेलें जिसमे से चार जीतकर दूसरा स्थान हासिल करते हुए राष्ट्रमंडल चैम्पियनशिप में अपनी जगह बनाई।

बता दें कि डोटा-2 टीम 2022 एशियाई खेलों में भी अपनी जगह बना चुकी है। शीर्ष अंतरराष्ट्रीय टीमों की उपस्थिति में आगे होने वाले राष्ट्रमंडल ई-स्पोर्ट्स चैंपियनशिप 2022 में ई-स्पोर्ट्स एक पदक खेल के रूप में अपनी शुरुआत करने जा रहा है।

इससे अलग यह चैम्पियनशिप एशियाई खेलों से पहले भारतीय खिलाडिय़ों को आवश्यक खेल समय प्रदान करेगी। डोटा-2 और रॉकेट लीग के अलावा ई-फुटबाल (पीईएस 2022) भी राष्ट्रमंडल चैंपियनशिप के पहले सीजन का हिस्सा होगा।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it