Begin typing your search above and press return to search.

साइकलिंग

बारिश के कारण आईजी स्टेडियम की सीलिंग लीक, ट्रैक से पानी साफ करते दिखें राइडर

हालाकि अभी तक चैंपियनशिप में खेलने आए किसी भी देश ने वेलड्रोम के लीकेज की आधिकारिक शिकायत नहीं की है

IG stadium
X

इंदिरा गांधी स्टेडियम

By

Shivam Mishra

Updated: 2022-06-18T20:17:27+05:30

ओलंपिक क्वालिफाइंग एशियाई ट्रैक साइकलिंग चैंपियनशिप से एक दिन पहले बारिश होने के कारण दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम की सीलिंग लीक हो गई, लीकेज के कारण वेलड्रोम की छत के शाफ्ट से पानी लकड़ी के ट्रैक पर टपकने लगा। इस दौरान प्रैक्टिस के लिए आई जापान की टीम के राइडरों को ट्रैक पर टपकते पानी को साफ करते हुए भी देखा गया।

हालाकि अभी तक चैंपियनशिप में खेलने आए किसी भी देश ने वेलड्रोम के लीकेज की आधिकारिक शिकायत नहीं की है, लेकिन चैंपियनशिप के दौरान यदि ऐसा हुआ तो इंटरनेशनल यूनियन साइकलिंग की ओर से साइकलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया पर कार्रवाई के साथ वेलड्रोम को भी प्रतिबंधित किया जा सकता है, जिससे यहां निकट भविष्य में अंतरराष्ट्रीय साइकलिंग टूर्नामेंट के आयोजन बंद हो सकते हैं।

आपको बता दें कि लंबे समय से लीकेज की समस्या स्टेट ऑफ द आर्ट वेलड्रोम का निर्माण 2010 के राष्ट्रमंडल खेलों के लिए 150 करोड़ रुपये की लागत से किया गया था। यह वेलड्रोम विश्व स्तरीय है, लेकिन कुछ वर्ष पहले लीकेज की ही समस्या को ठीक करने के लिए आई कपंनी ने इसके डिजाइन को गलत करार दिया था। लीकेज ठीक कराने की काफी कोशिश की है साई ने बहुत कोशिश कर रहा है लेकिन उसे अब तक इसका कोई समाधान नहीं मिल पाया है। पहले भी शाफ्ट को कई बार ठीक कराया जा चुका है। इसके बावजूद लगातार लीकेज की समस्या बनी हुई है।

चैंपियनशिप में खेलने के लिए चीन की चीन की टीम अभी अभी भारत नही पहुंच पाई है, उसे फ्रांस से सीधा भारत आना आना था, लेकिन सूत्रों द्वारा पता चला हैं कि टीम को वहां से वीजा प्राप्त करने में समस्या आई है, वहीं सऊदी अरब और हांगकांग ने बढते कोविड के चलते अपनी टीमें नहीं भेजी है। मंगोलिया, लाओस की टीमें नही आ पाएंगी। हालाकि पाकिस्तान की सात सदस्यीय टीम को वीजा मिलने के बाद शुक्रवार को अटारी बार्डर के जरिए भारत में पहुंच चुकी है। सीनियर के अलावा जूनियर वर्ग में हो रही इस चैंपियनशिप में 43 सदस्यीय भारतीय दल खेल हिस्सा ले रहा है।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it