Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

ट्रेलब्लेजर्स मैच जीतकर भी फाइनल के लिए नहीं कर पायी क्वालीफाई, वेलोसिटी को 16 रन से दी शिकस्त

अब शनिवार को टूर्नामेंट का फाइनल वेलोसिटी और सुपरनोवाज के बीच खेला जाएगा।

Trailblazers vs Velocity cricket
X

ट्रेलब्लेजर्स और वेलोसिटी 

By

Amit Rajput

Updated: 2022-05-27T00:34:45+05:30

वीमेंस टी20 चैलेंज में तीसरा मैच वेलोसिटी और ट्रेलब्लेजर्स के बीच खेला गया। जहां ट्रेलब्लेजर्स ने वीमेंस टी20 20 चैलेंज का इतिहास का सबसे बड़ा 190 रन का स्कोर बनाया। वेलोसिटी ने इस लक्ष्य को हासिल करने की पूरी कोशिश लेकिन टीम लक्ष्य से 16 रन पीछे रह गई और मुकाबला हार गई। लेकिन टीम ने फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। वहीं ट्रेलब्लेजर्स की टीम यह मैच जीतकर भी फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पायी। अब शनिवार को टूर्नामेंट का फाइनल वेलोसिटी और सुपरनोवाज के बीच खेला जाएगा।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ट्रेलब्लेजर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 190 रन बना दिए। ओपनर मेघना ने 47 गेंदों में 7 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 73 रन की तेज तर्रार पारी खेली।

हालांकि, ट्रेलब्लेजर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान स्मृति 1 रन बनाकर केट क्रॉस की गेंद पर आउट हो गई। स्मृति मंधाना के सस्ते में आउट होने के बाद क्रीज पर आई जेमिमा रोड्रिग्स ने मेघना का अच्छा साथ निभाया और दूसरे विकेट के लिए दोनों के बीच 113 रन की साझेदारी हुई। जेमिमा रोड्रिग्स ने 44 गेंदों में 66 रन बनाए। अंत में हेली मैथ्यूज और सोफिया की फिनिशिंग पारी खेली। सोफिया 8 गेंदों में 19 रन और हेली 16 गेंदों में 27 रन बनाकर सिमरन बहादुर का शिकार बनी। और टीम का स्कोर 190 किया।

वेलोसिटी के लिये शैफाली वर्मा (29) और यस्तिका भाटिया (19) ने पारी का आगाज करते हुए महज 4 ओवर में 36 रन जोड़ लिये लेकिन सलमा खातून ने भाटिया को बोल्ड कर टीम को पहली सफलता दिला दी। वेलोसिटी के लिये 15 गेंदों में 5 चौके लगाकर खेल रही शैफाली वर्मा को भी राजेश्वरी गायकवाड़ ने 5वें ओवर में एलबीडब्लयू कर वापस पवेलियन जरूर भेज दिया लेकिन टीम ने तेजी से रन बनाना जारी रखा।

पावरप्ले के आखिरी ओवर में अपना डेब्यू करने आई किरण नवगिरे ने अपने करियर की पहली ही गेंद पर छक्का लगाकर पारी का आगाज किया और इस ओवर में 18 रन जोड़कर पावरप्ले में 68 रन बना डाले। ट्रेलब्लेजर्स को फाइनल में पहुंचने के लिये इस मैच में 159 रन या उससे ज्यादा रन की दरकार थी। वेलोसिटी की टीम ने 191 रनों का पीछा करते हुए ताबड़तोड़ शुरुआत की और 16वें ओवर तक मैच को जीतने की दहलीज पर रहे। लेकिन इसके बाद वेलोसिटी की टीम के एक के बाद एक विकेट गंवाती नजर आई और 16 रनों से मैच हार गई।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it