Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

Women's Asia Cup 2022: भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, यूएई को 104 रनों से दी करारी मात

जेमिमा रोड्रिग्स को उनकी शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला

Womens Asia Cup 2022: भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, यूएई को 104 रनों से दी करारी मात
X
By

Bikash Chand Katoch

Published: 4 Oct 2022 3:23 PM GMT

महिला एशिया कप 2022 में भारतीय टीम ने यूनाइटेड अरब अमीरात को 104 रन से हराकर बड़ी जीत दर्ज की। इसी के साथ ही भारत महिला एशिया कप 2022 में शीर्ष पर पहुंच गया है। जेमिमा रोड्रिग्स को उनकी शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला। भारत का अब अगला मैच 7 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होगा।

यूएई के खिलाफ हुए इस मुकाबले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 20 ओवर में 178 रन बनाए। भारत के ओर से जेमिमा रोड्रिग्ज ने 45 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से शानदार 75 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। जेमिमा के अलावा दीप्ति शर्मा ने भी कमाल का प्रदर्शन करते हुए 49 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 64 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

लक्ष्य प्राप्ति के लिए मैदान में उतरी यूएई टीम की शुरूआत खराब रही और पांच रन पर ही तीन विकेट गंवा लिए। हालांकि चौथे विकेट के लिए भारतीय टीम को इंतजार करना पड़ा और 17.3 ओवर में खुशी शर्मा का विकेट गिरा। टीम अंत में चार विकेट के नुकसान पर 74 रन ही बना पाई और 104 रन से हार गई। भारत की तरफ से राजेश्वरी गायकवाड ने 2 जबकि दयालन हेमलता ने एक विकेट झटका।

गौरतलब है कि यूएई के खिलाफ इस मैच में भारतीय टीम के नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर नहीं खेल रही थी। हरमनप्रीत कौर की जगह स्मृति मंधाना भारतीय टीम की कप्तानी कर रही थी। भारतीय टीम ने अपने पिछले मैच में मलेशिया को हराया था। अब इस मैच में टीम इंडिया ने यूएई को 104 रनों के बड़े अंतर से मात दी है। भारतीय टीम की एशिया कप में यह लगातार तीसरी जीत हैदोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: सब्बिनेनी मेघना, स्मृति मंधाना (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), किरण नवगिरे, जेमिमा रोड्रिग्ज, दयालन हेमलता, पूजा वस्त्राकर, स्नेह राणा, दीप्ति शर्मा, रेणुका सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़।

यूएई: थीर्थ सतीश (विकेटकीपर), ईशा रोहित ओझा, कविशा इगोडागे, नताशा चेरियथ, छाया मुगल (कप्तान), खुशी शर्मा, प्रियांजलि जैन, समायरा धरणीधरका, वैष्णव महेश, माहिका गौर, सुरक्षा कोट्टे।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it