Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

विराट कोहली बने भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी

विराट ने पिछले 12 महीने में कमाए 262 करोड़ रुपए

Virat Kohli
X

विराट कोहली

By

Amit Rajput

Published: 12 May 2022 1:08 PM GMT

भले ही इस समय मैदान पर विराट कोहली के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हो लेकिन इसका असर उनकी सैलरी पर बिलकुल नहीं पड़ रहा है। हाल ही में आयी स्पोर्ट्स बिजनेस वेबसाइट स्पोर्टिको की एक ताज़ा रिपोर्ट के मुताबिक विराट भारत के सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाली खिलाडी है। वे दुनिया के सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले 100 खिलाड़ियों की सूची में एक मात्र भारतीय खिलाडी है। उन्होंने इस साल कुल 262 करोड़ रुपए ($33.9 मिलियन) की कमाई की है। जो कि पूरे भारत में सबसे ज्यादा है। जहां उन्होंने 22 करोड़ रुपए विराट ने सैलरी और इनामी राशि से और बाकी 240 करोड़ रुपए विज्ञापनों से कमाए हैं।

ब्रांड्स की नहीं है कमी

इस समय विराट मैदान पर भले ही अपने बुरे दौर से गुजर रहे हो लेकिन अब ही उनके पास विज्ञापन और ब्रांड्स की कमी नहीं है। विराट के पास इस समय विराट उबर इंडिया, एएमआरएफ टायर्स, विक्स, प्युमा, हीरो मोटोकॉर्प, एमपीएल, ब्लू स्टार और अन्य बड़े ब्रांड्स के साथ जुड़े हुए है। जिनसे उन्हें हर साल लाखो करोड़ रूपये मिलते है।

लेब्रोन जेम्स सबसे कमाई वाले खिलाडी

स्पोर्टिको की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 12 महीने में कमाई के मामले में अमेरिका के बास्केटबॉल प्लेयर लेब्रॉन जेम्स कमाई के मामले में सबसे आगे रहे हैं। जेम्स ने विज्ञापनों और सैलरी से कुल 982 करोड़ रुपए ($126.9 मिलियन) की कमाई की है। उनके बाद कमाई के मामले में मेसी का नंबर आता है , जिन्होंने पिछले 12 महीने में 944 करोड़ रुपए ($122 मिलियन) कमाए हैं।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it