Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

IPL में अपनी स्पीड से सबका दिल जितने वाले जम्मू कश्मीर के खिलाड़ी का डेब्यू ओवर

अपनी पहली गेंद उमरान ने 148 किमी प्रति घंटा की रफ्तार के साथ लो फुलटॉस फेंकी जिसपर बल्लेबाज टक्कर ने एक रन लिया

Umran Malik Cricket
X

उमरान मलिक

By

Shivam Mishra

Updated: 2022-06-27T16:20:42+05:30

आयरलैंड के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरिज में भारत ने पहले मुक़ाबले में 7 विकेट से शानदार जीत हासिल की।

टॉस होने के साथ ही बारिश होने लगी जिससे मैच मे देरी हुई और इस मैच को 12-12 ओवर का करवाए जाने का फैसला लिया गया। आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवर में 108 रन बनाए इसके बाद भारत ने 3 विकेट खोकर लक्ष्य को 9.2 ओवर में हासिल कर मैच जीत लिया। इस मैच में युजवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी की और आयरलैंड के 3 विकेट चटकाए जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' भी चुना गया।

इस मैच की सबसे खास बात यह रही कि आईपीएल के इस सीजन में अपनी तेज गेंदबाजी से चर्चा में आएं जम्मू कश्मीर के खिलाड़ी उमरान मलिक अपना डेब्यू कर रहे थे, भारतीय टीम में उनका पहला टी-20 मैच था। उमरान के लिए बेहद ही खास रहा था जब वो अपने इंटरनेशनल करियर का पहला मैच खेलने रहे थे और इस मैच में वह अपना पहला ओवर भी डाल रहे थें। इस मैच में उमरान से फैन्स को काफी उम्मीद थी लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका पहला ओवर खास नहीं रहा और गेंदबाजी के दौरान सही लेंथ के साथ गेंदबाजी करने में असमर्थ रहे।

अपको बता दें यही कि मलिक ने अपने पहले ओवर में 14 रन दिए दे दिए। इसके बाद टीम के कप्तान हार्दिक ने उन्हें मैच में दूसरा ओवर फेंकने का मौका नहीं दिया। उमरान ने अपने इंटरनेशनल करियर की पहली गेंद बेहद ही अलग अंदाज में फेकी। उनकी पहली गेंद को देखकर ऐसी उम्मीद जग गई थी कि वो इस मैच में अपनी आईपीएल की फॉर्म बरकरार रखते हुए विरोधी टीम पर अकेले भारी पड़ेंगे।

उमरान के पहले ओवर की एसी रही एक-एक गेंद

दरअसल, आयरलैंड की पारी के छठे ओवर में हार्दिक ने उमरान को गेंद थमाई।

अपनी पहली गेंद उमरान ने 148 किमी प्रति घंटा की रफ्तार के साथ लो फुलटॉस फेंकी जिसपर बल्लेबाज टक्कर ने एक रन लिया। यह गेंद हवा में हल्की तैरती हुई भी दिखाई दी। इसके बाद दूसरी गेंद उमरान ने 145 किमी. की रफ्तार के साथ फेंकी जिसपर आयारलैंड के बल्लेबाज ने सिंगल लेकर अपने छोर बदल लिए।

वहीं उमरान की तीसरी गेंद पर लेग बाय के तौर पर चौका लग गया।

जिसके बाद चौथी गेंद उमरान ने शॉर्ट फेंकी, जो 140 किमी. की रफ्तार की थी, उसपर भी बल्लेबाज ने सिंगल लिया। अब पांचवीं गेंद जो 142 किमी. की रफ्तार से फेंकी गई थी इसको बल्लेबाज हैरी टैक्टर ने मिड ऑन पर चौके में तब्दील कर दिया। इस चौके के बाद उमरान के असहज दिखे, जिस कारण अगली गेंद अच्छी करने की कोशिश में उमरान वाइड कर बैठे। जिसके बाद उमरान पर बुरा असर सीधा दिखाई दिया और ऐसे में छठी गेंद पर हैरी टेक्टर ने तगड़ा छक्का जमा दिया । यह गेंद 145 किमी. से फेंकी गई थी। आयरलैंड के बल्लेबाज टेक्टर ने स्क्वायर लेग पर छक्का जड़ दिया। उमरान के इस ओवर में कुल 14 रन बने।

Next Story
Share it