Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

अनिल कुंबले की जगह ट्रेवर बेलिस होंगे पंजाब किंग्स के नए मुख्य कोच

पूर्व भारतीय कप्तान कुंबले को 2020 आईपीएल सीजन से पहले पंजाब किंग्स का हेड कोच बनाया गया था, लेकिन उनके नेतृत्व में टीम कुछ खास नतीजा नहीं दे पाई।

अनिल कुंबले की जगह ट्रेवर बेलिस होंगे पंजाब किंग्स के नए मुख्य कोच
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-09-17T00:02:56+05:30

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम पंजाब किंग्स को वर्ल्ड चैंपियन ट्रेवर बेलिस के रूप में अपने नए कोच मिले हैं। ट्रेवर से पहले टीम की जिम्मेदारी अनिल कुंबले के पास थी। पूर्व भारतीय कप्तान कुंबले को 2020 आईपीएल सीजन से पहले पंजाब किंग्स का हेड कोच बनाया गया था, लेकिन उनके नेतृत्व में टीम कुछ खास नतीजा नहीं दे पाई।

फ्रैंचाइजी कुछ समय से नए कोच की तलाश में थी। जिसके लिए महीने पंजाब किंग्स फ्रैंचाइजी बोर्ड ने मीटिंग की थी, जिसमें बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा, उद्योगपति मोहित बर्मन, नेस वाडिया और करण पॉल तथा टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतीश मेनन शामिल थे।

बेलिस ने फ्रेंचाइजी द्वारा जारी बयान में कहा, ''मैं पंजाब किंग्स का मुख्य कोच नियुक्त किए जाने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। पंजाब किंग्स ऐसी फ्रेंचाइजी है जो सफलता की भूखी है। मैं प्रतिभाशाली खिलाड़ियों से भरी इस टीम के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।''

बेलिस के अनुभव की बात करें तो उनके रहते हुए इंग्लैंड ने 2019 में 50 ओवरों का विश्व कप जीता था। कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2012 और 2014 में बेलिस के रहते हुए आईपीएल खिताब जीते थे, जबकि उन्होंने सिडनी सिक्सर्स को बिग बैश लीग खिताब दिलाने में भी अहम भूमिका निभाई थी। इसके अलावा बेलिस 2020 और 2021 के आईपीएल सत्र में सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कोच थे। कुंबले के कोच रहते हुए पंजाब किंग्स की टीम लगातार तीन वर्षों तक आईपीएल प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई थी।

Next Story
Share it