Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

T20 World Cup: 11 साल के दर्शील ने कप्तान रोहित के लिए की गेंदबाजी, बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो

दर्शील ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी एक्शन से सभी को प्रभावित किया।

T20 World Cup: 11 साल के दर्शील ने कप्तान रोहित के लिए  की गेंदबाजी, बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-10-17T16:37:21+05:30

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें एक 11 साल का बच्चा कप्तान रोहित को गेंदबाजी कर रहा हैं। दरसल, टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम के अभ्यास में सुबह सत्र के दौरान वाका के मैदान पर कई बच्चे मौजूद थे। जिनमें 11 साल का दर्शील चौहान भी शामिल था। दर्शील ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी एक्शन से सभी को प्रभावित किया। जिसके बाद जब भारतीय टीम दोपहर के अभ्यास सत्र के लिए पहुंची तो कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें नेट्स पर गेंदबाजी करने के लिए बुलाया।

बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए वीडियो में भारतीय टीम के विश्लेषक हरिप्रसाद मोहन ने कहा, "हम दोपहर बाद अभ्यास सत्र के लिए वाका में थे और तब बच्चे अपने सुबह के सत्र का समापन कर रहे थे। हमने अपने ड्रेसिंग रूम से लगभग 100 बच्चों को क्रिकेट खेलते हुए देखा। इनमें से एक बच्चे ने सभी का विशेषकर रोहित का ध्यान खींचा।"

उन्होंने कहा, "हर कोई उसके रन अप और नैसर्गिक प्रतिभा से प्रभावित था। वह लगातार बल्लेबाज को परेशान कर रहा था। रोहित ने उसे नेट्स पर गेंदबाजी करने के लिए बुलाया।"

दर्शील के शानदार अंदाज और टैलेंट को देखते हुए उन्हें टीम के ड्रेसिंग रूम में भी बुलाया गया जहां उन्होंने प्रशिक्षकों और अन्य सदस्यों के साथ भी कुछ समय बिताया। गौरतलब है कि दर्शील बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने बताया कि उनकी पसंदीदा गेंद इनस्विंग यार्कर है और उन्हें आउटस्विंग भी कराना पसंद है। जब कप्तान रोहित ने दर्शील से पूछा कि, "आप यहां पर्थ में रहते हो तो फिर भारत के लिए कैसे खेल पाओगे?" तो इस पर दर्शील ने कहा, "जब मुझे लगेगा कि मैं बहुत अच्छा खेल रहा हूं तो मैं भारत आ जाऊंगा।"

यह पल दर्शील के लिए बेहद खास था जब उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा को गेंदबाजी करने का मौका मिला।

Next Story
Share it