Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

T20 World Cup: यूएई को हराकर श्रीलंका ने सुपर-12 की उम्मीदें कायम रखीं

श्रीलंका की पारी के दौरान यूएई के भारतीय मूल के स्पिनर कार्तिक मयप्पन ने हैट्रिक जमाई

Srilanka Cricket Team
X

श्रीलंका क्रिकेट टीम 

By

Bikash Chand Katoch

Updated: 2022-10-18T20:11:53+05:30

श्रीलंका ने पथुम निसांका (74) के संयम भरे अर्द्धशतक के बाद दुश्मंता चमीरा (15/3) और वानिंदू हसरंगा (8/3) की धारदार गेंदबाजी से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के पहले दौर के मैच में मंगलवार को 79 रन से रौंद दिया।

पहली पारी

यूएई के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 152 रन बनाए। इसमें मैन ऑफ द प्लेयर बने पथुम निसांका ने सबसे ज्यादा 60 गेंद पर 74 रन बनाए। निसांका ने 6 चौके और 2 छक्के जड़े। वहीं कुशल मेंडिस ने 13 गेंद पर 18 रन, धनंजय डिसिल्वा ने 21 गेंद पर 33 रनों की पारी खेली। हालांकि श्रीलंका के अन्य बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा पाए और अच्छी शुरूआत के बाद विकेट गिरते रहे और टीम ने 152 रन बनाए। यूएई के गेंदबाज जुनैद सिद्दीकी ने 4 ओवर में 36 रन दिए। वहीं पलानीयपन मयप्पन ने हैट्रिक लेते हुए 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट चटकाए। यूएई ने 7 गेंदबाजों के गेंदबाजी कराई और श्रीलंका को सेटल नहीं होने दिया।

दूसरी पारी

153 रनों का पीछा करने उतरी यूएई की टीम को पहला झटका चमीरा ने दिया और मुहम्मद वसीम को क्लीन बोल्ड कर दिया। फिर चिराग सूरी को प्रमोद मदुशन ने बोल्ड किया तो स्टंप का माइक्रोफोन तक उखड़ गया। श्रीलंकाई गेंदबाजों की आग उगलती गेंदों ने यूएई के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया और एक के बाद एक विकेट गिरते रहे। श्रीलंका ने कुल 4 बल्लेबाजों के स्टंप उखाड़े। बाकी का काम वनिंदु हसरंगा ने कर दिया और अंत में खतरा बन रहे जुनैद को आउट करके मैच श्रीलंका की झोली में डाल दिया। श्रीलंका की ओर से हसरंगा और दुश्मन्था चमीरा ने 3-3 विकेट लिए। जबकि दीक्षाना ने 2 विकेट और मदुशन, शनाका ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

मयप्पन ने जमाई इस विश्व कप की पहली हैट्रिक

इससे पहले श्रीलंका की पारी के दौरान यूएई के भारतीय मूल के स्पिनर कार्तिक मयप्पन ने हैट्रिक जमाई। मयप्पन ने पारी के 15वें ओवर की चौथी, पांचवीं और छठवीं गेंद पर क्रमश: भानुका राजपक्षा, चरिता असलंका और दसुन शनाका को आउट करके यह कीर्तिमान रचा। यह इस विश्व कप की पहली हैट्रिक है। वहीं, ओवर ऑल टी20 विश्व कप में ये पांचवीं हैट्रिक है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

श्रीलंका: पथुम निसानका, कुशल मेंडिस, डी डी सिल्वा, चरित अशलंका, बी राजपक्षे, डी शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश तीक्ष्णा , दुश्मंथा चमेरा, प्रमोद मदुशन

यूएई: वसीम मुहम्मद, सीपी रिजवान (कप्तान), आर्यन लाकरा, वी अरविंद, चिराग सूरी, बासिल हमीद, काशिफ दाऊद, अयान अफजल खान,के मयप्पन, जुनैद सिद्दीकी, जहूर खान

Next Story
Share it